श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर Zoysa भ्रष्टाचार के दोषी पाए गए

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 02:16:01 PM
Former Sri Lankan cricketer Zoysa found guilty of corruption

दुबई। श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज और कोच नुवान जोयसा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भ्रष्टाचार रोधी अधिनयम के उल्लंघन में तीन आरोपों में दोषी पाया गया है। आईसीसी ने गुरुवार को बताया कि जोयसा के खिलाफ लगे आरोप सही पाए गए हैं और उनके खिलाफ स्वतंत्र ट्रिब्यूनल में चल रही सुनवाई में उन्हें तीन आरोपों में दोषी पाया गया है। आईसीसी ने कहा, ''जोयसा पर नवंबर 2०18 में आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत आरोप लगे थे। उन्होंने स्वतंत्र ट्रिब्यूनल से सुनवाई की मांग की थी। ट्रिब्यूनल ने उनके ऊपर लगे आरोपों में उन्हें दोषी पाया है। अब वह निलंबित रहेंगे और उन पर तय समय में कार्रवाई की जाएगी।’’

जोयसा 2०17 में श्रीलंका की टी1० टीम के प्रमुख कोच रहने के दौरान शक के घेरे में आए थे। 42 वर्षीय जोयसा पर आईसीसी भ्रष्टाचार विरोधी कानून की जिन धाराओं में दोषी पाया गया है उनमें से यह प्रमुख हैं। 2.1.1- किसी मैच को प्रभावित करने की कोशिश करना या ऐसी किसी प्रयास का हिस्सा होना। 2.1.4- मैच में शामिल खिलाड़यिों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर आर्टिकल 2.1 का उल्लंघन करने के लिए उकसाना या फंसाना। 2.4.4- भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) को भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने या किसी भी तरह के संपर्क से जुड़े होने की पूरी जानकारी नहीं देना।

आईसीसी ने कहा, ''जोयसा को आईसीसी ने ईसीबी के भ्रष्टाचार रोधी कानून का उल्लंघन करने के कारण निलंबित किया था जिसकी कार्यवाही जारी है।’’ जोयसा ने श्रीलंका के लिए मार्च 1997 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पर्दापण किया था। उन्होंने 3० टेस्ट और 95 एकदिवसीय मैच खेले हैं और उन्हें सितंबर 2०15 में श्रीलंका का गेंदबाजी कोच बनाया गया था। (एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.