French Open: जोकोविच ने 10वीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Samachar Jagat | Thursday, 08 Oct 2020 06:30:03 PM
French Open: Djokovic enters semifinals for 10th time

पेरिस। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 1०वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सर्बियाई के जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में 17वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा को 4-6, 6-2, 6-3, 6-4 से हराया।

नोवाक के फ्रेंच ओपन में इस जीत के बाद टूर्नामेंट में पुरुषों के सिगल्स सेमीफाइनल तय हो गए। जोकोविच का सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास से होगा। वहीं क्ले कोर्ट के बेताज बादशाह राफेल नडाल का सामना 12वीं वरीयता अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट््र्जमैन से होगा।

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जोकोविच की शुरुआत थोड़ी धीमी रही और पहले सेट में उन्हें पाब्लो के हाथों 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इस बीच वह कई बार दर्द से कराहते नजर आए। लेकिन उन्होंने दूसरे सेट से जोरदार वापसी करते हुए अगले तीनों सेट आसानी से जीतकर अंतिम चार में अपनी जगह बना ली।

तीन घंटे 1० मिनट तक चले मैच में जीत हासिल करने के बाद जोकोविच ने कहा, ''मेरे गर्दन और कंधे में थोड़ी दर्द थी लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढèता गया मुझे अच्छा महसूस हो रहा था, ज्यादा दर्द नहीं हो रहा था। जाहिर है कि मैं अभी भी टूर्नामेंट में खेल रहा हूं, इसलिए मैं बहुत अधिक नहीं कहना चाहता। मुझे फिलहाल ठीक लग रहा है।’’ जोकोविच की फ्रेंच ओपन में यह 73वीं जीत है और इसी के साथ ही वे करियर के 38वें ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.