कोरोना के कारण फ्रेंच ओपन सितंबर तक स्थगित

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 12:07:19 PM
French Open postponed until September due to Corona

पेरिस,वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के कारण साल का दूसरा ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन सितंबर तक स्थगित कर दिया गया है। फ्रेंच ओपन इस साल 24 मई से शुरू होना था जिसे स्थगित कर 2० सितंबर कर दिया गया है। यह टूर्नामेंट अब 2० सितंबर से शुरू होकर चार अक्टूबर तक चलेगा।



loading...

फ्रेंच टेनिस महासंघ ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि कोरोना के कारण दुनियाभर में लोग प्रभावित हो रहे हैं। ताजा हालात को देखते हुए फ्रेंच ओपन को तय कार्यक्रम के अनुसार कराना संभव नहीं है। ऐसे में अपने कर्मचारी, सेवा प्रदाता और खिलाड़यिों के स्वास्थ्य को देखते हुए इसे स्थगित करने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं है।

फ्रेंच ओपन की नई तारीख यूएस ओपन के सिर्फ एक सप्ताह बाद तय की गई है। गौरतलब है कि साल के चौथे और आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का आयोजन 24 अगस्त से 14 सितंबर तक होना है।

इस बीच पूर्व नंबर एक जापान की नाओमी ओसाका और कनाडा के वासेक पोसपिसिल जैसे खिलाड़ियों ने इस फैसले पर हैरानी जताते हुए कहा है कि खिलाड़ियों और खासकर पुरुष और महिला टेनिस टूर को इस फैसले के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी। पोसपिसिल ने फ्रेंच टेनिस महासंघ के फैसले को पागलपन बताते हुए कहा कि खिलाड़ियों और एटीपी को इस फैसले से अवगत नहीं कराया गया था।

इससे पहले एटीपी टूर ने अगले छह सप्ताह तक अपने सभी टूर्नामेंट रद्द कर दिए थे जबकि अप्रैल में बुडापेस्ट में होने वाला फेड कप फाइनल स्थगित कर दिया गया था। डब्ल्यूटीए ने मार्च और अप्रैल के अपने टूर्नामेंटों को रद्द किया था।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.