आम के पेड़ों को निशाना बनाने से लेकर ओलंपिक स्वर्ण के लक्ष्य तक: पीएम मोदी ने तीरंदाज दीपिका कुमारी का मनोबल बढ़ाया

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 02:06:01 PM
From aiming at mango trees to aiming for Olympic Gold: PM Modi boosts archer Deepika Kumari's morale

प्रधानमंत्री ने दुनिया की नंबर एक महिला तीरंदाज से कहा, "आपने चुनौतियों को अपनी ताकत बनाया। देश को विश्वास है कि आप ओलंपिक में देश को गौरवान्वित करेंगे।"


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इक्का तीरंदाज दीपिका कुमारी का मनोबल बढ़ाया, जो टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए नेतृत्व कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने दुनिया की नंबर एक महिला तीरंदाज से कहा, "आपने चुनौतियों को अपनी ताकत बनाया। देश को विश्वास है कि आप ओलंपिक में देश को गौरवान्वित करेंगे।"

प्रधान मंत्री ने एक सामान्य ज्ञान साझा किया कि कैसे दीपिका बड़े पैमाने पर तीरंदाजी करने से पहले बाग में आमों को निशाना बनाती थीं।

दीपिका ने कहा कि उन्हें अपने जीवन में शुरुआत में संघर्ष करना पड़ा लेकिन एक अच्छा कोच और सुविधाएं मिलने के बाद वह अपने कौशल को सुधारने में सक्षम थीं।

उन्होंने कहा, "उम्मीदें हैं, लेकिन मेरी सबसे बड़ी उम्मीद खुद से है। मैं अभ्यास पर ध्यान दे रही हूं। मैं इस बात पर ध्यान दे रही हूं कि मैं देश के लिए कितना अच्छा प्रदर्शन कर सकती हूं।"

 

 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने 27 जून को 'मन की बात' के 78वें एपिसोड में दीपिका की कहानी का जिक्र किया था।

उन्होंने कहा, "दीपिका का जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहा। उनकी मां नर्स हैं और उनके पिता ऑटो-रिक्शा चलाते हैं। देश की शुभकामनाएं दीपिका के साथ हैं, जो दुनिया की नंबर एक तीरंदाज हैं।"

दीपिका तीन अन्य भारतीय तीरंदाजों अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव के साथ टोक्यो ओलंपिक में एक्शन में नजर आएंगी।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.