Lanka Premier League में नहीं दिखेगा गेल और मलिंगा का जलवा

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 12:54:47 PM
Gayle and Malinga will not be seen in Lanka Premier League

कोलंबो। लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में इस बार वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और श्रीलंका के घातक तेज गेंदबाज लसित मलिगा का जलवा देखने को नहीं मिलेगा। दोनों स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से हट गए हैं। क्रिस गेल ने अपनी फ्रेंचाइजी टीम कैंडी टस्कर्स को कहा कि वह चोटिल होने के कारण एलपीएल में हिस्सा नहींं लेंगे जबकि मलिगा ने पर्याप्त अभ्यास नहीं कर पाने का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है।

कैंडी टस्कर्स ने ट््वीट कर कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि क्रिस गेल इस वर्ष के एलपीएल टी-2० में नहीं खेलेंगे। गेल के एलपीएल से हटने की चर्चा पिछले कई दिनों से चल रही थी लेकिन मलिगा के नाम वापस लेने से लोगों में हलचल पैदा हो गई है क्योंकि उन्हें गाले ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी करनी थी। 37 वर्षीय मलिगा ने कहा कि उन्होंने मार्च से कोई प्रशिक्षण नहीं लिया है और इस कारण उन्होंने अपना नाम वापस लेने की घोषणा की है।

मलिगा ने कहा, ''इस वर्ष की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद से मैंने कोई क्रिकेट नहीं खेली है और मैंने कोई प्रशिक्षण भी नहीं किया है।’’ उन्होंने कहा, ''पिछले महीने जब टूर्नामेंट ड्रॉफ्ट हुआ था तो मुझे लगा कि एलपीएल से पहले तीन हफ्ते के प्रशिक्षण का वक्त मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हम इस सप्ताह हंबनतोता आए थे और यहां भी हमें तीन दिन तक क्वारेंटीन में रहने को कहा गया।’’

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे सफल गेंदबाज मलिगा ने कहा, ''एक गेंदबाज के लिए बिना प्रशिक्षण के शीर्ष स्तरीय टूर्नामेंट में खेलना आसान नहीं होता। एलपीएल में लगातार मैच होने है इसलिए मैंने टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया।’’
इसके अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज रवि बोपारा ने भी टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। उन्हें जाफना स्टालियंस की ओर से खेलना था। उन्होंने फ्रेंचाइजी को पुष्टि की है कि वह नहीं खेलेंगे।

कैंडी टस्कर्स और जाफना स्टालियंस इन दोनों खिलाड़यिों का स्थानापन्न खोज रही है जबकि ग्लेडिएटर्स की ओर से अभी तक मलिगा के स्थानापन्न को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। उल्लेखनीय है कि एलपीएल का पहला मैच 26 नवंबर से खेला जाना है। यह टूर्नामेंट 16 दिसंबर तक चलेगा। (एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.