T20 World Cup: भारत-PAK में होगी जोरदार टक्कर, UAE है तैयार, दोनों टीमें एक ही ग्रुप में

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 12:01:50 PM
Get ready for India, Pakistan clash; ICC Men's T20 World Cup groups announced

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी करेगा।

20 मार्च, 2021 तक टीम रैंकिंग के आधार पर चुने गए सुपर 12 समूहों में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ पाकिस्तान और भारत एक ही समूह में हैं।

गत चैंपियन वेस्टइंडीज को ग्रुप 1 में पूर्व चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है।

आठ टीमें पहले दौर में चुनाव लड़ेंगी, जिसमें स्वचालित क्वालीफायर बांग्लादेश और श्रीलंका भी शामिल होंगे। बाकी छह टीमें वे होंगी जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 के जरिए अपना स्थान बुक किया था।

ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया श्रीलंका में शामिल होंगे जबकि ओमान, पीएनजी और स्कॉटलैंड ग्रुप बी में बांग्लादेश का सामना करेंगे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि ग्रुपिंग की घोषणा के साथ ही आईसीसी टी20 विश्व कप की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

"दोनों समूहों में ऐसे पक्ष हैं जो खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी हैं। यह कहने के बाद कि, रोमांचक टी 20 प्रारूप अपने आश्चर्य के लिए जाना जाता है, और हमें इसके लिए तैयार रहना चाहिए। मुझे यकीन है कि हम कुछ रोमांचक और देखेंगे नाखून काटने वाले खेल,” उन्होंने कहा।

ICC के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि टी 20 विश्व कप 2021 वैश्विक महामारी की शुरुआत के बाद से पहला मल्टी-टीम इवेंट होगा और समूहों द्वारा कुछ बेहतरीन मैचअप की पेशकश की जाती है।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब यह आयोजन केवल तीन महीनों में शुरू होगा तो हम कुछ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट देखेंगे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.