Birthday Special: किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं है Glenn McGrath का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना 

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Feb 2021 09:52:40 AM
Glenn McGrath's birthday today

खेल डेस्क। टेस्ट क्रिकेट के पांचवें सबसे सफल गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 9 फरवरी, 1970 को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में हुआ था। ग्लेन मैकग्रा ने टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लिए हैं। वह इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज है।  

जन्मदिन पर आज हम उनके आईसीसी विश्व कप के एक रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं। ग्लेन मैकग्रा के नाम आईसीसी विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।  उन्होंने विश्व कप के 39 मैचों में सर्वाधिक 71 विकेट हासिल किए हैं।  इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 15 रन पर सात विकेट रहा है।

उनका ये रिकॉर्ड तोड़ पाना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं है। विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन है। उन्होंने 40 मैचों में 68 विकेट हासिल किए हैं। लसिथ मलिंगा 29 मैचों में 56 और मिचेल स्टार्क ने 18 मैचों में 49 विकेट लिए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.