Sports News: हैडिन ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को दिलाई रोमांचक जीत

Samachar Jagat | Monday, 19 Sep 2022 03:55:38 PM
Haddin gives Australia Legends thrilling win

इंदौर |  ब्रैड हैडिन (58 नाबाद) के मैच जिताऊ अर्द्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने होल्कर स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के अपने दूसरे मुकाबले में बंगलादेश लीजेंड्स को तीन विकेट से हरा दिया। बंगलादेश लीजेंड्स ने रविवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया लीजेड्स ने अंतिम गेंद पर सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। बंगलादेश लीजेंड्स की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी हार है, जबकि ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की दो मैचों में यह पहली जीत है। बंगलादेश से मिले 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने तीन रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। कप्तान शेन वॉटसन (35) और कैलम फग्र्यूसन (24) ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की, हालांकि इलियास सनी ने वॉटसन, फग्र्यूसन, नॉर्थन रेर्डन (03) और ब्रॉड हॉज (04) को जल्दी-जल्दी आउट करके 90 रन के स्कोर तक ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

यहां से ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम लक्ष्य से दूर होती हुई दिखाई दे रही थी। टीम को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 26 रन बनाने थे और हैडिन के रूप में उसकी उम्मीदें कायम थीं। हैडिन ने यहां से अपना अर्द्धशतक पूरा करते हुए अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन चौके लगाकर ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को रोमांचक जीत दिला दी। हैडिन ने 37 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाए। बंगलादेश लीजेंड्स के लिए इलियास के चार विकेटों के अलावा अब्दुर रज़्ज़ाक ने दो और अबुल हसन ने एक विकेट अपने नाम किया। इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश लीजेंड्स की शुरुआत काफी खराब रही और पहले 10 ओवर के अंदर 62 रन पर ही उसकी आधी टीम पवेलियन लौट गई।

इसके बाद अंत में कुछ अच्छी बल्लेबाजी के दम पर बंगलादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 158 रन तक पहुंच सकी। बंगलादेश के इस स्कोर तक पहुंचने में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का भी अहम योागदान रहा, जिन्होंने 39 एक्स्ट्रा रन दिये।बंगलादेश के लिए इलियास सनी ने 29 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 32 रन बनाये, जबकि आलोक कपाली ने 20 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत इतने ही रन की पारी खेली। नजमुस सआदत ने एक चौका और एक छक्के के सहारे 20 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्रेट ली, डर्क नैनिस, जॉन हेस्टिग, ब्रिक मैक्गेन, कप्तान शेन वॉटसन, जॉर्ज स्मिथ और नॉथन रेर्डन ने एक-एक विकेट लिया।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.