Sports News : हर्षदा ने एशियाई युवा एवं जूनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Jul 2022 02:31:14 PM
Harshada won gold medal in Asian Youth and Junior Weightlifting Championships

नयी दिल्ली |  तेजी से उभरती हुई भारतीय भारोत्तोलक हर्षदा गरुड़ ने ताशकंद में एशियाई युवा एवं जूनियर भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में महिलाओं का 45 किग्रा वर्ग का स्वर्ण पदक जीता। भारत की इस 18 वर्षीय भारोत्तोलक ने सोमवार को कुल 157 किग्रा (69 किग्रा और 88 किग्रा) वजन उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने मई में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में खिताब जीतने के दौरान उठाए 153 किग्रा (70 किग्रा और 83 किग्रा) वजन से चार किलो वजन अधिक उठाया।

भारत की सौम्या दलवी ने 45 किग्रा युवा वर्ग में कांस्य पदक जीता। युवा विश्व चैंपियनशिप की इस कांस्य पदक विजेता ने 145 किग्रा (63 किग्रा और 82 किग्रा) भार उठाया। पुरुषों के 49 किग्रा युवा वर्ग में एल धनुष ने 85 किग्रा वजन उठाकर स्नैच वर्ग में कांस्य पदक जीता। वह हालांकि कुल भार के आधार पर 185 किग्रा (85 किग्रा और 100 किग्रा) वजन उठाकर चौथे स्थान पर रहे।
महाद्बीपीय और विश्व चैंपियनशिप में स्नैच, क्लीन एवं जर्क और कुल भारत के लिए अलग-अलग पदक दिए जाते हैं लेकिन ओलंपिक में सिर्फ कुल भार के लिए एक पदक दिया जाता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.