Sports News: एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम से ड्रॉप हुए हसन अली

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Aug 2022 03:46:46 PM
Hasan Ali dropped from Pakistan team for Asia Cup

कराची |  तेज़ गेंदबाज़ हसन अली को आगामी नीदरलैंड्स दौरे पर वनडे और एशिया कप के लिए पाकिस्तान टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम से ड्रॉप किया गया है। वहीं युवा नसीम शाह को दोनों टीमों में स्थान दिया गया है।घुटने में लगी चोट के चलते श्रीलंका के विरुद्ध पिछले महीने दूसरे टेस्ट से बाहर रहे शाहीन शाह आफरीदी को दोनों टीमों में चुना गया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान में कहा, टीम ट्रेनर और फèज़ियिो की निगरानी में वह चोट से पुनर्वासन करेंगे।

बाबर आज़म दोनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि शादाब .खान को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।पिछले साल हसन .खराब से जूझते नज़र आए थे। टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उनका गेंदबाज़ी स्ट्राइक रेट 23.2 का था और इस दौरान उन्होंने नौ मैचों में आठ विकेट झटके। पिछले 12 महीनों में खेले गए तीन वनडे मैचों में गेंद के साथ उनकी औसत 76.50 की थी। पाकिस्तान सुपर लीग में भी उन्होंने नौ मैचों में 40.55 की औसत और 10.84 की इकॉनमी से नौ विकेट अपने नाम किए थे।

पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में एक अहम कैच छोड़ने के बाद से हसन के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की गाड़ी नीचे ही खिसकती जा रही है। उस टूर्नामेंट में भी हसन ने छह पारियों में 41.40 की औसत और नौ की इकॉनमी से पांच शिकार किए थे।नसीम को श्रीलंका के विरुद्ध दो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का फल मिला है। वनडे अथवा टी20 अंतर्राष्ट्रीय में डेब्यू का इंतज़ार कर रहे नसीम को हसन की जगह टीम में चुना गया है। नसीम हालिया समय में फटिनेस से परेशान थे लेकिन उन्होंने श्रीलंका की पिचों पर सात विकेट झटके और अच्छी वापसी की।

नीदरलैंड्स वनडे सीरीज़ के लिए पाकिस्तानी दल : बाबर आज़म (कप्तान), शादाब .खान (उपकप्तान), अब्दुल्लाह शफèीक फ.खर ज़मान, हारिस रउफ, इमाम-उल-हक, .खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, आगा  सलमान, शाहीन शाह आफरीदी , शाहनवाज़ दहानी, ज़ाहिद महमूदएशिया कप के लिए पाकिस्तानी दल : बाबर आज़म (कप्तान), शादाब .खान (उपकप्तान), फे.खर ज़मान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, .खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शाहनवाज़ दहानी, उस्मान



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.