Hima, Neeraj, Gopichand फिटनेस जागरूकता अभियान का हिस्सा बनेंगे

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Sep 2020 05:46:01 PM
Hima, Neeraj, Gopichand to will be part of fitness awareness campaign

मुंबई। फर्राटा धाविका हिमा दास, भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और मुख्य बैडमिटन कोच पुलेला गोपीचंद 13 से 27 सितंबर तक चलने वाले दैनिक फिटनेस अभियान में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाएंगे।

'फिट इंडिया’ पहल की पहली वर्षगांठ के मौके पर 29 अगस्त को शुरू किये गये आईडीबीआई फ़ेडरल फ्यूचर फियरलेस चैंपियंस चैलेंज, 'फिट इंडिया मूवमेंट’ का एक हिस्सा हैं। इसमें देश-विदेश से 15,००० से अधिक प्रतिभागियों के भाग लेने का अनुमान है।

भारतीय एथलेटिक्स संघ (एएफआई) के सहयोग से एनईबी स्पोर्ट्स इसे आयोजित कर रहा है। इसमें प्रतिभागियों को लगातार 15 दिनों में प्रत्येक दिन न्यूनतम 2.5 किलोमीटर और अधिकतम 1० किलोमीटर दौड़ने या चलने की आवश्यकता होगी। जिससे उन्हें सक्रिय जीवन शैली अपनाने में मदद मिले।

इसके अलावा, भारत के 15 शीर्ष खिलाड़ी हर दिन आसान और उपयोगी शारीरिक अभ्यास को साझा करेंगे, जो रोजाना चलने / दौड़ने के बाद किया जा सकता है।

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने कहा, '' हम फ्यूचर फियरलेस चैंपियंस चैलेंज की पहल को देखकर खुश हैं जो भारतीय खेल सितारों को पहचान दिलाता है और प्रतिभागियों को फिटनेस के लिए प्रोत्साहित करता है। इस मुश्किल समय में फिटनेस काफी जरूरी है।’’ (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.