Women World Cup को लेकर आईसीसी ने किया ये ऐलान 

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Dec 2020 04:40:00 PM
ICC announced this for the Women's World Cup

खेल डेस्क। आईसीसी महिला वनडे विश्वकप साल 2022 में न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट साल 2022 में चार मार्च से प्रारम्भ होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज इस बात का ऐलान किया है। आईसीसी ने आज साल 2022 में होने वाले महिला वनडे विश्वकप का संशोधित कार्यक्रम जारी करते हुए बताया कि इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला तीन अप्रैल को खेला जाएगा।  

50 ओवर के इस टूर्नामेंट में दुनिया की आठ टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें न्यूजीलैंड के छह शहरों में कुल 31 मैचों का आयोजन किया जाएगा।  विश्व कप के मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क, हेमिल्टन के सेडन पार्क, टॉरंगा के बे ओवल, वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व, क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल और डुनेडिन के यूनिवर्सिटी ओवल में खेले जाएंगे। 

टूर्नामेंट के लिए भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। बाकी तीन टीमों का चयन आईसीसी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से होगा। गौरतलब है कि इस महिला विश्वकप का आयोजन अगले साल करना था, लेकिन कोराना वायरस के संक्रमण के कारण अब ये साल 2022 में होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.