ICC ने गुलाम शब्बीर को सभी क्रिकेट से चार साल के लिए बैन किया, जानिए क्यों

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 09:47:44 AM
ICC bans Gulam Shabbir from all cricket for four years, Know why

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने एक बयान में कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के विकेटकीपर-बल्लेबाज गुलाम शब्बीर को भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के छह मामलों को तोड़ने के लिए सहमत होने के बाद चार साल के लिए सभी क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

"संयुक्त अरब अमीरात के लिए 40 मैच खेलने के बाद शब्बीर को एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का एहसास होने की उम्मीद थी। उन्होंने कम से कम तीन भ्रष्टाचार विरोधी शिक्षा सत्रों में भी भाग लिया, जिसमें खिलाड़ियों को भ्रष्टाचारियों द्वारा किसी भी दृष्टिकोण की रिपोर्ट करने के लिए उनके कर्तव्यों के बारे में बताया गया।" प्रबंधक - अखंडता इकाई एलेक्स मार्शल ने एक बयान में कहा।

 

Shabbir banned for four years under ICC Anti-Corruption Code https://t.co/I5Alv8zwMg via @ICC — ICC Media (@ICCMediaComms) September 6, 2021

 
"यह जानकर निराशा हुई कि उन्होंने किसी भी दृष्टिकोण की रिपोर्ट नहीं की।" इस तथ्य के बावजूद कि वह पूछताछ के दौरान सहयोगी था और खेद दिखाया, यह केवल उचित है कि उसे प्रतिबंधित किया जाए ताकि अन्य खिलाड़ियों और संभावित भ्रष्टाचारियों के लिए एक मजबूत संदेश जा सके।" 35 वर्षीय ने एक मंजूरी स्वीकार कर ली है चार साल की अयोग्यता की अवधि जो 20 अगस्त, 2025 की मध्यरात्रि को समाप्त होती है।

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.