ICC : आईसीसी ने विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन अंपायर को किया याद, Billy Bowden नहीं होते तो क्रिकेट इतना मज़ेदार कभी नहीं होता..! वीडियो देखें

Samachar Jagat | Monday, 22 Mar 2021 04:53:19 PM
ICC: ICC remembers the best umpire in world cricket, cricket would never have been so fun if it was not Billy Bowden ..! Watch video

स्पोर्ट्स डेस्क। दुनियाभर में क्रिकेट में अंपायरिंग के लिए न्यूजीलैंड के बिली वॉडेन जैसा शायद ही कोई लोकप्रिय हुआ। बिली ने अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए कुछ नहीं किया। बस क्रिकेट में फैसले देने की उनकी कला ने ही उन्हें दुनियाभर में प्रसिद्धी दिलाई है। तरह-तरह के एक्शन के साथ क्रिकेट में अपने फैसलों के लिए बिली को आज भी जाना जाता है।

बिली ने 2011 विश्वकप में अपने शानदार सिग्नलों से सभी क्रिकेट प्रशंसकों को दिल जीत लिया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 2011 विश्वकप से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बिली वॉडेन के सिग्नलों को दिखाया गया है।

 

????????‍♀️ if you tried to copy Billy Bowden's signals! #CWC11Rewind pic.twitter.com/lTteA3qfwR

— #CWC11Rewind (@cricketworldcup) March 21, 2021

बिली का अपना एक अलग अंदाज है। चाहे 6 रन का इशारा देना हो या नो बॉल का। वे दूसरे अंपायरों से हटकर इशारा देते हैं। खिलाड़ी के आउट होने के बाद एक अंगुली को धीरे-धीरे सीधी खड़ी करना फिर उसे शून्य के रूप में मोड लेना कोई बिली से सीखे।

छक्का पड़ने के बाद बिली ऐसा सिग्नल देते हैं जैसे धीरे-धीरे गेंद छक्के के लिए बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही हो। वो अपना इशारा धीरे-धीरे इजाद करते हैं। चौके के लिए तो वो डांस की मुद्रा में सिग्नल देते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.