आईसीसी ने प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, पाकिस्तान के अफरीदी और इंग्लैंड के जो रूट के बीच मुकाबला

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 02:07:49 PM
ICC nominated three players for the Player of the Month Award, Team India's fast bowler Jasprit Bumrah, Pakistan's Afridi and England's Joe Root

इंटरनेट डेस्क। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अगस्त माह के प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेटेड खिलाड़ियों की घोषणा आज मंगलवार को कर दी है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और हाल ही में सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को भी इस लिस्ट में नामांकित किया गया है। वहीं आईसीसी ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। 

क्रिकइन्फो वेबसाइट के अनुसार, आईसीसी ने पुरुष प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड के साथ ही महिला क्रिकेट के प्लेयर आफ द मंथ की भी घोषणा की है। इसमें थाईलैंड की नत्ताया बूचाथैम, आयरलैंड की गैबी लुईस और इमियर रिचर्डसन जैसे उभरती हुई महिला खिलाड़ियों को जगह दी गई है। 

बुमराह इस सीरीज में 4 टेस्ट में 18 विकेट ले चुके हैं। वहीं उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को हारने से बचाया भी है। वहीं पाकिस्तान के अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में ही 18 विकेट हासिल किए थे। जो रूट इस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं इस साल वे अब तक 23 पारियों में लगभग 58 की औसत से 1455 रन बना चुके हैं। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.