आईसीसी ने जारी की नई गाइडलाइन, खिलाड़ी अब नहीं कर सकेंगे ऐसा

Samachar Jagat | Saturday, 23 May 2020 09:41:34 AM
ICC released new guidelines

खेल डेस्क। कोरोना संक्रमण के बीच ही अब धीरे-धीरे खेल गतिविधियां शुरू हो रही है। वेस्टइंडीज में तो इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। इसी बीच आईसीसी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने क्रिकेटरों के लिए खेल और ट्रेनिंग शुरू करने को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। 

कोरोना संक्रमण के बीच आज से शुरू होने जा रहा है ये क्रिकेट टूर्नामेंट, दर्शक भी आ सकते है मैच देखने

अब आईसीसी की नई गाइडलाइन के तहत खिलाड़ी अभ्यास के दौरान टॉयलेट नहीं जा पाएंगे। वहीं मैच के दौरान खिलाड़ी अंपायरों को अपनी कैप या सनग्लासेस भी नहीं दे सकेंगे। खिलाडिय़ों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा। इसी के तहत वह अपनी निजी चीजें साथी खिलाडिय़ों को भी देने पर रोक होगी। अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अपनी गाइडलाइंस को चार हिस्सो में बांटा है।

धोनी को बहुत पसंद करती है 17 साल की ये खूबसूरत अभिनेत्री

पहले चरण में खिलाड़ी को अकेले ट्रेनिंग शुरू करनी होगी। दूसरे चरण में तीन-तीन खिलाड़ी ग्रुप ट्रेनिंग कर सकेंगे। तीसरे चरण में दस से कम खिलाड़ी अपने कोच के साथ ट्रेनिंग कर सकेंगे। जबकि अन्तिम चरण में टीम अपने पूरे खिलाडिय़ों के साथ ट्रेनिंग कर सकेगी। आईसीसी की नई गाइडलाइज जारी होने के बाद अब लगता है कि क्रिकेट धीरे-धीरे पटरी पर लौटेगा। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.