ऐसा नहीं होने पर आईसीसी ने बीसीसीआई को दी ये धमकी, भारत से छीन सकती है इस टूर्नामेंट की मेजबानी 

Samachar Jagat | Wednesday, 27 May 2020 01:00:25 PM
ICC threatens BCCI

खेल डेस्क। टी-20 विश्व कप 2021 के लिए निर्धारित समयावधि में भारत सरकार से टैक्स में छूट की रजामंदी प्राप्त करने में असमर्थ रहने पर अब अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से इस टूर्नामेंट की मेजबानी छीनने की धमकी दी है। 

इतनी उम्र में भी भारतीय टीम में वापसी चाहता है ये स्टार गेंदबाज

आईसीसी ने इस संबंध में बीसीसीआई को साफ कर दिया कि टी-20 विश्व कप 2021 की मेजबानी भारत से वापस लेने का अधिकार आईसीसी के पास ही है। इस टूर्नामेंट के लिए टैक्स में छूट को लेकर पिछले दो माह से ही आईसीसी और बीसीसीआई के बीच ईमेल के माध्यम से बात हो रही है। 

इस संबंध में आईसीसी ने भारतीय बोर्ड से 18 मई तक बिना शर्त पुष्टि चाही थी, लेकिन बीसीसीआई भारत सरकार के साथ का विवाद का समाधान नहीं निकाल पाया है। भारतीय बोर्ड ने अब इस डेडलाइन को 30 जून तक बढ़ाने की मांग की थी, जिसे आईसीसी ने ठुकरा दिया।

सचिन के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ना चाहेगा कोई भी भारतीय क्रिकेटर

गौरतलब है कि भारत में टैक्स छूट नहीं मिलने की स्थिति में आईसीसी को टी-20 विश्व कप 2021 और वनडे विश्व कप 2023 के आयोजन के दौरान करीब सौ मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.