ICC WTC Points Table : टेस्ट सीरीज में विंडीज पर 2-0 की क्लीन स्वीप के बाद श्रीलंका आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा, पाकिस्तान दूसरे व टीम इंडिया तीसरे नंबर पर

Samachar Jagat | Friday, 03 Dec 2021 03:31:10 PM
ICC WTC Points Table: After a 2-0 clean sweep over the Windies in the Test series, Sri Lanka reached the top of the ICC Test Championship rankings, Pakistan at number two and Team India at number three

स्पोर्ट्स डेस्क। मेज़बान श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को आज शुक्रवार को गाले में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 164 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। श्रीलंका ने पहला टेस्ट मैच 187 रनों से जीता था। श्रीलंका ने इस टेस्ट सीरीज में जीत के बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (2021-2023) में सर्वाधिक अंक के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया। इससे पहले पाकिस्तान आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ऊपर चल रहा था। लेकिन अब पहले नंबर पर श्रीलंका की टीम पहुंच गई है। वहीं दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है और तीसरे नंबर पर भारत है। अंकों के आधार पर बात करें तो हालांकि सर्वाधिक अंक टीम इंडिया के हिस्से में है। भारत के 30 अंक हैं। 

आईसीसी के आधार पर श्रीलंका और पाकिस्तान के एक समान 24-24 अंक हैं लेकिन बेहतरीन प्रदर्शन और ओवर रेट के कारण व एक भी मैच अब तक नहीं हारने के कारण टॉप पोजिशन मिली है। श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज में दोनों मैच जीतकर पहली सीरीज पर कब्जा किया है। वहीं पाकिस्तान ने दो मैच जीते व एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 

न्यूजीलैंड की टीम चार अंक लेकर चौथे नंबर पर है। वहीं इंग्लैंड दो टेस्ट हारकर पांचवें नंबर पर मौजूद है। वेस्टइंडीज छठे नंबर पर वहीं बांग्लादेश सातवें नंबर पर मौजूद है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.