IND v/s ENG : मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर अब तक नहीं निकला फैसला, ECB ने आईसीसी को लिखा पत्र, टेस्ट मैच रद्द हुआ तो भारत सीरीज 2-1 से जीत लेगा, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को होगा 300 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

Samachar Jagat | Sunday, 12 Sep 2021 02:55:26 PM
IND v/s ENG : Decision not yet taken regarding Manchester Test, ECB wrote to ICC, if Test match is canceled, India will win the series 2-1, but England Cricket Board will lose more than 300 crores

स्पोर्ट्स डेस्क। मेजबान इंग्लैंड और भारत के बीच रद्द हुए पांचवे और अंतिम मैनचेस्टर टेस्ट मैच का अभी भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। दोनों ही देशों के क्रिकेट बोर्ड द्वारा अब तक पांचवें टेस्ट मैच के परिणाम को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई है। वहीं इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने क्रिकेट की अंतर्राष्ट्रीय परिषद को पत्र लिखकर इस मामले से अवगत कराया है। दोनों देशों के बीच अंतिम टेस्ट मैच को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। माना जा रहा है कि अब आईसीसी द्वारा ही इसका अंतिम फैसला किया जाएगा। मैच यदि रद्द होता है तो भारत सीरीज 2-1 से जीत लेगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अऩुसार, ईसीबी ने अपने पत्र में आईसीसी को कहा कि है यदि पांचवां टेस्ट मैच रद्द घोषित किया जाता है तो इंग्लैंड ये सीरीज तो गंवाएगा ही साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को करीब 4 करोड़ पाउंड का भारी नुकसान होगा। ये राशि भारतीय मुद्रा में करीब 300 करोड़ है। 

 

आईसीसी टेस्ट को यदि रद्द घोषित करता है तो भारत सीरीज 2-1 से जीत लेगा। हालांकि विवाद समाधान समिति इंग्लैंड के दावे को सही मानती है तो सीरीज 2-2 से बराबर होगी और मेजबान देश बीमा का दावा भी कर पाएगा। 
 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.