IND v/s NZ 2nd T-20 : 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान धोनी के घर में आज टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी दूसरा ट्वेंटी-20 मैच, रोहित शर्मा बतौर कप्तान जिताएंगे भारत को पहली ट्वेंटी-20 सीरीज? आईपीएल 2021 के इन दो स्टार को मिलेगी टीम में जगह ?

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 11:40:53 AM
IND v/s NZ 2nd T-20  :  Team India will play the second Twenty20 match against New Zealand in the home of two-time World Cup champion cricketer MS Dhoni, will Rohit Sharma win India's first Twenty20 series as captain? Will these two stars of IPL 2021 get a place in the team?

स्पोर्ट्स डेस्क। तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम आज शुक्रवार को झारखंड की राजधानी रांची में न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ सीरीज का दूसरा ट्वेंटी-20 मैच में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। पहले मैच में भारत ने जयपुर के एसएमएस स्टेडियम पर कीवी टीम को 5 विकेट से मात देकर सीरीज मेें बढ़त बनाई थी। रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर आज शाम साढ़े सात बजे से दूसरे ट्वेंटी-20 मुकाबले में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। कीवी टीम में कैप्टन की रोटेशन पॉलिसी के तहत आज के मैच में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट या मिशेल सेंटनर कप्तानी कर सकते हैं। 

टीम इंडिया आज अपना दूसरा मैच टीम के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के गृह नगर में खेलेगी। रांची के जेएससीए स्टेडियम पर अभी तक मात्र दो इंटरनेशनल ट्वेंटी-20 मैचों का आयोजन किया गया है। 2016 में पहला ट्वेंटी-20 इंटरनेशनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था जिसमें भारत ने श्रीलंका की टीम को 69 रनों से हराकर जीत हासिल की थी। इस मैच में शिखर धवन ने अर्धशतकीय वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 43 रनों की पारी खेली थी। वहीं हर बार की तरह एमएस धोनी 9 रन बनाकर टीम को जीत दिलाकर लौटे थे। 

दूसरे ट्वेंटी-20 मैच में आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रुतुराज गायकवाड़ को अंतिम-11 में जगह मिल सकती है। ईशान किशन को भी मौका मिलने की बात कही जा रही है। वहीं जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की तरह की रांची में भी दर्शकों को क्रिकेट का पूरा आनंद मिलने वाला है। यहां जेएससीए स्टेडियम पर 100 फीसदी दर्शक उपस्थिति होने की बात कही जा रही है। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.