IND v/s NZ 2nd Test 2nd day : मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया का 'झपटवार', 325 रनों के जवाब में कीवी टीम के 31 रनों पर 5 विकेट गिरे, सिराज ने झटके 3 विकेट

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 02:44:26 PM
IND v/s NZ 2nd Test 2nd day: Team India's 'jump' in Mumbai Test, in reply to 325 runs, Kiwi team fell for 5 wickets for 31 runs, Siraj took 3 wickets

स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज भारत की पहली पारी 325 रनों पर आलआउट हो गई। भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले ही भारतीय पारी को समेट दिया। टेस्ट क्रिकेट की एक ही पारी में सभी 10 विकेट लेकर एजाज पटेल ने इतिहास रच दिया। वहीं 325 रनों के जवाब में पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम को भी भारतीय गेंदबाजों ने तगड़़ा झटका दिया। खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड की पहली पारी में मात्र 31 रनों पर 5 विकेट गिर चुके हैं। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर तीन सफलता हासिल की। वहीं अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के खाते में 1-1 विकेट आया। 

न्यूजीलैंड की पहली पारी में कप्तान और ओपनर टॉम लाथम 10 रन बनाकर आउट हुए। लाथम सिराज की गेंद पर अय्यर को कैच थमा बैठे। वहीं विल यंग मात्र चार रनों पर सिराज के ही शिकार बने। डेरेल मिशेल को मात्र 8 रनों पर अक्षर पटेल ने पगबाधा आउट किया। वहीं टीम में सबसे अऩुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर मात्र एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये। इसके बाद क्रीज पर आये हैनरी निकोल्स को 7 रन पर अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। 

वहीं इससे पहले, दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी को भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले ही ढेर कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सभी दस विकेट लेकर कीवी गेंदबाज ने इतिहास रच दिया। टीम इंडिया पहली पारी में 325 रनों पर आलआउट हो गई। एक ही पारी में सभी 10 विकेट लेने का कारनामा एजाज पटेल से पहले दो गेंदबाज कर चुके हैं। भारत के अनिल कुंबले ने 1998-99 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ वहीं इंग्लैंड के जिम लेकर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1956 में ये कारनामा दोहराया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.