IND v/s NZ 2nd Test : पहले टेस्ट में जीत से चूकी टीम इंडिया के पास कल सीरीज में बढ़त बनाने का मौका, दूसरे टेस्ट में अश्विन तोड़ेंगे हेडली का रिकॉर्ड? धोनी से आगे निकलेंगे उपकप्तान रहाणे ?

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 02:58:42 PM
IND v / s NZ 2nd Test: After winning the first Test, Team India has a chance to take the lead in the series tomorrow, will Ashwin break Headley's record in the second Test? Will vice-captain Rahane overtake Dhoni?

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत दौरे पर पहुंची कीवी टीम न्यूजीलैंड को कल शुक्रवार से मुंबई में टीम इंडिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। पहले टेस्ट मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचकर ड्रॉ के रूप में मैच खत्म करने वाली टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में जीत की पूरी कोशिश के साथ मैदान में उतरेगी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कल से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कई रिकॉर्ड भी दांव पर लगे हैं। वहीं टीम इंडिया के परमानेंट टेस्ट कैप्टन विराट कोहली की भी इस टेस्ट मैच में वापसी हो गई है। अपनी करिश्माई गेंदबाजी से करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीतने वाले रविचंद्रन अश्विन के नाम इस टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड हाथ लग सकता है। यदि वे ये कारनामा कर जाता हैं तो न्यूजीलैंड के लीजेंड रहे रिचर्ड हेडली से आगे निकल सकते हैं। वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे के पास भी रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा। 

रिपोर्ट्स के अऩुसार, रवि अश्विन अब तक न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ टेस्ट मैचों में 58 विकेट ले चुके हैं। वहीं दोनों देशों के बीच अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड कीवी दिग्गज़ रिचर्ड हेडली के पास रहा है। यदि अश्विन दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट चटका देते हैं तो 9 टेस्ट मैचों में उनके नाम 66 विकेट हो जाएंगे। वहीं हेडली ने भारत के खिलाफ 14 टेस्ट मैचों में कुल 65 विकेट लिए हैं।

टीम इंडिया के वाइस कैप्टन रहाणे के पास विश्व विजेता कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा। अजिंक्य रहाणे ने अभी तक टेस्ट में 4795 रन बनाए हैं। दूसरे टेस्ट में रहाणे यदि दोनों पारियों में मिलाकर 81 रन और बना लेते हैं तो वे धोनी के 4876 रन से आगे निकल जाएंगे। रहाणे का ये होम ग्राउंड भी है तो उनसे इस रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद होम ग्राउंड फैंस को भी होगी। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.