IND v/s NZ 2nd Test : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के ओपनर मयंक अग्रवाल ने ठोका टेस्ट करियर का चौथा शतक, भारत का स्कोर 62 ओवर में 4 विकेट पर 200 रन

Samachar Jagat | Friday, 03 Dec 2021 04:53:40 PM
IND v / s NZ 2nd Test: On the first day of the second Test against New Zealand, Team India's opener Mayank Agarwal hit the fourth century of his Test career, India's score was 200 runs for 4 wickets in 62 overs.

 

स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत के बाद एक के बाद एक तीन विकेट गिरने से टीम इंडिया लड़खड़ा गई। लेकिन ओपनर मयंक अग्रवाल ने एक छोर लगातार थामे ही नहीं रखा बल्कि बेहतरीन बल्लेबाजी भी की। मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक ठोक दिया है। वहीं टीम इंडिया का स्कोर खबर लिखे जाने तक 62 ओवर में 4 विकेट पर 200 रन हो गया है। मयंक अग्रवाल 103 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर के रूप में चौथा झटका लगा। अय्यर 18 रन बनाने के बाद पटेल की गेंद पर ब्लेंडल को कैच थमा बैठे। भारतीय पारी के चारों विकेट अभी तक एजाज पटेल के खाते में ही आये। 

इससे पहले मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया का एक छोर थामे रखा और तेजी से रन भी बनाए। मयंक ने अपनी पारी में 13 चौके और तीन छक्के अब तक लगाए हैं। हालांकि इससे पहले शुभमन गिल 6 रनों से अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 44 रनों के स्कोर पर एजाज पटेल की गेंद पर टेलर को कैच थमा बैठे। लेकिन इसके बाद भारतीय मूल के ही गेंदबाज एजाज पटेल ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी के दम पर पहले टीम के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा को शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद क्रीज पर आए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी मात्र चार गेंदें खेलने के बाद एजाज पटेल की गेंद पर ही एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। भारतीय पारी के तीनों विकेट एजाज पटेल के खाते में गये।

इससे पहपले, आउटफील्ड और पिच के वेट होने कारण मैच में लगभग ढाई घंटे की देरी हुई। मैच की शुरुआत साढ़े नौ बजे की जगह 12 बजे हुए। वहीं पहले टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले आलराउंडर रविंद्र जड़ेजा और टीम इंडिया के वाइस कैप्टन अजिंक्या रहाणे इंजर्ड होने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.