IND v/s NZ : न्यूजीलैंड की टीम से केन विलियम्सन, बोल्ट, डेवोन कोनवे और फर्ग्यूसन बाहर, टीम साउदी करेंगे कीवी टीम की कप्तानी, न्यूजीलैंड के मुकाबले भारत मजबूत

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Nov 2021 01:07:56 PM
IND v/s NZ :  Kane Williamson, Bolt, Devon Conway and Ferguson out of New Zealand team, Team Saudi will captain Kiwi team, India stronger than New Zealand

स्पोर्ट्स डेस्क। तीन मैचों की ट्वेंटी-20 सीरीज का पहला ट्वेंटी-20 मैच आज बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। इस मैच में वैसे तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है क्योंकि ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार के बाद रनरअप के रूप में भारत दौरे पर पहुंची कीवी टीम में कप्तान केन विलियम्स, बेहतरीन गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, ट्वेंटी-20 स्पेशलिस्ट डेवोन कोनवे और गेंदबाज फर्ग्यूशन बाहर हैं। पहले ट्वेंटी-20 मैच में कीवी टीम की कमान तेज गेंदबाज और टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी टिम साउदी को सौंपी गई है। मतलब आज रोहित शर्मा भी ट्वेंटी-20 में बतौर कप्तान पहला मैच खेलेंगे। वहीं लंबे अंतराल के बाद साउदी के पास कीवी टीम की कमान आई है। कीवी कप्तान सहित चार खिलाड़ियों ने ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के बाद बाहर होने के फैसला किया। 

टीम इंडिया की बात करें तो सिर्फ ट्वेंटी-20 टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ही इस मैच में नहीं होंगे। इस पूरी सीरीज से उन्होंने बाहर होने का फैसला किया है। वहीं टीम इंडिया में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़, तेज गेंदबाज आवेश खान और केकेआर के लिए इस आईपीएल सेशन में शानदार खेल दिखाने वाले वेंकटेश अय्यर को टीम में मौका दिया गया है। 

आईपीएल 2021 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल को भी टीम में मौका दिया गया है। हालांकि उन्हें ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप टीम में मौका नहीं दिया गया था शायद यही वजह है कि उनके प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज में उन्हें टीम में जगह दी गई है। दोनों टीमों के अंतिम 5 ट्वेंटी-20 मैचों की बात की जाए तो इंडिया ने जहां पहले दो मैचों में हार के बाद लगाातार तीन मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं कीवी टीम ने ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 के पहले चार मैचों में जीत दर्ज की थी वहीं फाइनल में उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.