IND v/s SL : 18 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में मैदान में उतरते ही कप्तान शिखर धवन रच देंगे इतिहास, टीम इंडिया के लिए ऐसा करने वाले पहले कप्तान होंगे?

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jul 2021 10:58:40 PM
IND v/s SL : Oldest captain of team india Captain Shikhar Dhawan will create history as soon as he takes the field in the first ODI against Sri Lanka on July 18, will be the first captain to do so for Team India?

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और श्रीलंकाई के बीच 18 जुलाई से लिमिटेड ओवर की सीरीज की शुरुआत होगी। दोनों ही टीमों के बीच पहला वनडे मैच 18 जुलाई को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। शिखर धवन पहले मैच में उतरते ही एक अनोखा रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच देंगे। दरअसल शिखर धवन टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज कप्ता के रूप में अपना नाम अंकित करवा लेंगे। धवन 35 साल और 225 दिन की उम्र में टीम की कप्तान करेंगे। इससे पहले सबसे उम्रदराज कप्तान का रिकॉर्ड मोहिंदर अमरनाथ के नाम है जिन्होंने 34 साल 37 दिन की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ टीम की कप्तानी की थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहिंदर अमरनाथ ने 1984 में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे उम्रदराज कप्तान के रूप में टीम की कमान संभाली थी। अब धवन उनका ये रिकॉर्ड तीन दिन बाद तोड़ देंगे। वहीं अमरनाथ से पहले सैयद किरमानी और अजीत वाडेकर भी इस लिस्ट में जगह बना चुके हैं। किरमानी ने 33 साल 353 दिन और वाडेकर ने 33 साल 103 दिन की उम्र में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी। 

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे 18 जुलाई को खेला जाएगा। दूसरा 20 और तीसरा 23 जुलाई को होगा। वहीं 25, 27 और 29 जुलाई को ट्वेंटी-20 सीरीज के मैच खेले जाएंगे। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.