जानिए क्यों रवींद्र जडेजा को क्रिकेट की दुनिया में सर जडेजा के नाम से जाना जाता है!

Samachar Jagat | Monday, 06 Dec 2021 10:27:10 AM
IND vs NZ day three of 2nd Test today, will New Zealand beat India

टीम इंडिया के 33 साल के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें क्रिकेट की दुनिया में सर जडेजा के नाम से जाना जाता है। उन्होंने इंग्लैंड टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के साथ मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता।

 

जडेजा ने 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में टेस्ट मैच में पदार्पण किया और 2009 में टीम इंडिया के लिए खेलने का पहला मौका मिला जो श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला गया था। जडेजा ने अब तक 57 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 232 विकेट लिए हैं। उन्होंने वनडे में 168 मैचों में 7024 रन बनाए हैं।


 
उनकी मां की 2005 में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया था। लेकिन घरवालों के समझाने पर उन्होंने अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया। आपको आश्चर्य होगा कि सर जडेजा को पहले घोड़े की सवारी करने का शौक था और उन्होंने कभी बल्ला नहीं छुआ। जडेजा का मानना ​​है कि ऐसा करने से उनमें आत्मविश्वास आया। इसलिए जडेजा ने अपने अतीत को पार कर अपनी सफलता की यात्रा में एक लंबा सफर तय किया है और कई क्रिकेट रिकॉर्ड बनाए हैं। टीम इंडिया में जडेजा की भूमिका आज के समय में काफी अहम मानी जाती है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.