Ind Vs NZ: ड्रा पर ख़त्म हुआ कानपुर टेस्ट, 52 गेंदों में 1 विकेट नहीं ले सकी टीम इंडिया

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Nov 2021 09:37:41 AM
Ind Vs NZ: Team India could not take 1 wicket in 52 balls

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया है. टीम इंडिया न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट लेने में नाकाम रही और अंत में मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन पिछले दो सत्रों में कीवी टीम भारतीय स्पिनरों के आगे बेदम दिखी और उसके 9 विकेट 89.2 ओवर में 155 रन पर गिर गए।

लेकिन अगली 52 गेंदों में टीम इंडिया अपनी पूरी कोशिश करने के बाद भी एक विकेट लेने में नाकाम रही और रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने टीम इंडिया से जीत छीन ली. रचिन रवींद्र ने कुल 91 गेंदों में 2 चौकों पर 18 रन बनाए और नाबाद रहे। आखिरी बल्लेबाज के तौर पर आए अजाज ने 23 गेंद खेली और 2 रन पर नाबाद रहे. इससे पहले टीम इंडिया के स्पिनरों ने न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया था और भारत की जीत तय होने लगी थी, लेकिन टीम इंडिया जीत से एक कदम पीछे थी.


 
भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए, जबकि उमेश यादव और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया। इससे पहले सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने 146 गेंदों में 52 रन बनाए और विल सोमरविले के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े। सोमरविले ने जहां 36 रन बनाए, वहीं कप्तान विलियमसन ने 24 रन का योगदान दिया। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट अब 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें कप्तान विराट कोहली की वापसी होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.