IND vs PAK: हार्दिक पांड्या का ऑल राउंडर परफॉरमेंस, भारत को पाकिस्तान से 5 विकेट की दिलाई जीत

Samachar Jagat | Monday, 29 Aug 2022 02:30:01 PM
IND vs PAK: Hardik Pandya's all-rounder performance, gives India a 5-wicket victory over Pakistan

रवींद्र जडेजा की मैच जिताऊ पारी और विराट कोहली की 34 गेंदों में 35 रनों की परिपक्व पारी ने भारतीय टीम को दुबई में खेले गए एशिया कप मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराने के लिए काफी साबित किया।

हार्दिक पांड्या ने बीच के ओवरों में तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट लिए जिससे भारत ने रविवार को अपने पहले एशिया कप मैच में पाकिस्तान को 147 रन पर आउट कर दिया। पांड्या 4 ओवर में 25 रन दिए।  जबकि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 42 गेंदों में 43 रन बनाकर पाकिस्तान के लिए शीर्ष स्कोरर थे। सीनियर सीमर भुवनेश्वर ने हालांकि 26 रन देकर 4 विकेट लिए।

148 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने खेल के पहले ओवर में अपना पहला विकेट खो दिया क्योंकि केएल राहुल शून्य पर आउट हो गए लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ने पारी को स्थिर किया और पहले 49 रनों की अच्छी साझेदारी की। हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने 52 रनों की तेज साझेदारी की।  इससे पहले रवींद्र जडेजा ने अंतिम ओवर में अपना विकेट गंवा दिया। भारत को 5 गेंदों में 7 रन चाहिए थे लेकिन हार्दिक पांड्या ने एक छक्का और 2 गेंदों के साथ खेल समाप्त किया।

इससे पहले खेल में पहली पारी के दौरान भुवनेश्वर कुमार भारतीय पक्ष के गेंदबाजों की पसंद थे क्योंकि उन्होंने 4 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे और हार्दिक पांड्या द्वारा समान रूप से समर्थित थे जिन्होंने 3 विकेट लिए थे और उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण भारत जितने में सक्षम था। पाकिस्तान अपने 20 ओवर के अंत में 147 रन पर सिमट गया। भारतीय टीम अगला एशिया कप हांगकांग के खिलाफ खेलेगी और यह 31 अगस्त को खेला जाएगा।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.