IND vs SA ODI Series: पहले वनडे में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jan 2022 02:40:46 PM
Ind Vs SA: First ODI between India and Africa today, what will be Team India's XI?

नई दिल्ली: मेजबान दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला आज दोपहर 2:00 बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होगी, जिसमें उप-कप्तान केएल राहुल अस्वस्थ रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की बागडोर संभालेंगे। बतौर कप्तान राहुल की यह पहली सीरीज होगी। टीम इंडिया लंबे समय के बाद अपने पुराने खिलाड़ियों के साथ वनडे फॉर्मेट में उतरेगी।

भारत के इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की कमी निस्संदेह भारत को खलेगी। वनडे फॉर्मेट में पांचवें नंबर पर अपनी जगह पक्की करने वाले केएल राहुल को फिर रोहित की गैरमौजूदगी से पारी की शुरुआत करने का बोझ उठाना पड़ेगा. इस मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने इस बात की जानकारी दी. साथ ही राहुल ने ये भी बताया कि वो वेंकटेश अय्यर को ऑलराउंडर के तौर पर खेलना चाहते हैं. वहीं राहुल ने बताया कि वेंकटेश ने नेट प्रैक्टिस के दौरान अच्छी गेंदबाजी की और मैच के प्रबल दावेदार होने का भाव पेश किया.


 
पार्ल पिच पर स्पिनर के लिए भी काफी मददगार साबित हो सकती है, जिससे भारतीय टीम दो स्पिनर युजवेंद्र चहल और अश्विन के साथ मैदान में उतर सकती है। वहीं बात करें अगर भारतीय तेज गेंदबाजी की तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी का भार उठाते नजर आएंगे. साल 2018 में भारतीय टीम के लिए 6 मैचों की सीरीज में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने कुल 33 विकेट लेकर भारतीय टीम को 5-1 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

कुलदीप यादव की गैरमौजूदगी में चहल और अश्विन से भी ऐसा ही प्रदर्शन करने की उम्मीद की जाएगी। संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.