Ind Vs SA : टीम इंडिया की हार पर भड़के गावस्कर, रणनीति को लेकर कही ये बात

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jan 2022 10:11:28 PM
Ind Vs SA: Gavaskar furious over defeat of Team India, said this about strategy

नई दिल्ली: टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मैच के चौथे दिन मेजबान टीम ने 212 रनों के लक्ष्य का पीछा किया. दक्षिण अफ्रीका की जीत के हीरो कीगन पीटरसन थे, जिन्होंने दोनों पारियों में शानदार अर्धशतक लगाए।

अब हार के बाद टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम पर सवाल उठाए हैं. दरअसल, चौथे दिन जब दोनों टीमें लंच के लिए गई तो दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 41 रन और चाहिए थे। हालांकि लंच के बाद महज 8.3 ओवर में अफ्रीकी टीम ने बाकी गोल कर दिया। लंच के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी या शार्दुल का इस्तेमाल नहीं करने की टीम इंडिया की रणनीति से गावस्कर हैरान हैं। गावस्कर ने शुक्रवार को मैच खत्म होने के बाद कहा, 'यह मेरे लिए एक रहस्य था कि शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह को लंच के बाद गेंदबाजी क्यों नहीं सौंपी गई। यह ऐसा था जैसे भारत ने तय कर लिया हो कि वे इसे जीतने नहीं जा रहे हैं।'


 
गावस्कर ने आर अश्विन के ओवर में डिफेंसिव फील्ड प्लेसमेंट के बारे में भी बात की। गावस्कर ने कहा, 'अश्विन के लिए फील्ड प्लेसमेंट सही नहीं था। सिंगल आसानी से मिल जाते थे। पांच क्षेत्ररक्षक डीप में थे। ऐसे में जब बल्लेबाज खुद रिस्क लेता, तभी आप उसे आउट कर सकते थे.' हालांकि, गावस्कर ने अपनी कड़ी मेहनत के लिए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को भी श्रेय दिया क्योंकि मेजबान टीम ने श्रृंखला में लगातार दूसरी बार 200 से अधिक का पीछा किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.