IND VS SL: चाहर के कहर के आगे ढेर हुई लंका, टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्ज़ा

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jul 2021 09:23:05 AM
Ind Vs SL: Lanka collapse ahead of Chahar's havoc, Team India seizes series

कोलंबो : श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में तीन विकेट की जीत से भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में नाबाद 2-0 की बढ़त बना ली है. मैच में भारत की जीत के हीरो दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन की पारी खेली. दीपक चाहर ने अपनी सफलता का श्रेय कोच राहुल द्रविड़ को दिया है. दीपक चाहर का कहना है कि राहुल द्रविड़ के भरोसे ने ही टीम इंडिया को जीत दिलाई। चाहर ने कहा, "देश के लिए मैच जीतने से बड़ा कुछ नहीं है. राहुल सर ने मुझे हर गेंद खेलने की सलाह दी.''

दीपक चाहर ने आगे कहा, 'राहुल सर ने मुझ पर भरोसा जताया. मैं उनके मार्गदर्शन में खेला था जब वह भारत में बतौर कोच थे. वहां भी मैंने बल्लेबाजी में कुछ अच्छी पारियां खेली. राहुल सर ने मुझसे कहा कि मैं सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं. अगर लक्ष्य 50 तक पहुंच गया तो मुझे लगा कि हम जीत सकते हैं। मैंने कुछ जोखिम भी लिया।'' दीपक चाहर को यह सीरीज खेलने का मौका मिला है क्योंकि भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी हैं। इंग्लैंड और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


श्रीलंका के 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 116 रन पर पांच विकेट गंवा दिए. भारत की हार पक्की लग रही थी. लेकिन दीपक चाहर ने 82 गेंदों में 69 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया. दीपक चाहर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह पहला अर्धशतक है। दीपक चाहर ने इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 रन बनाए थे। गेंदबाजी में दीपक चाहर ने भी दो विकेट लिए। चाहर को उनके मैच जिताऊ प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.