भारत ने न्यूजीलैंड को बड़ी आसानी से हराया टी20 सीरीज जीती

Samachar Jagat | Monday, 22 Nov 2021 01:53:40 PM
India beat New Zealand with great ease to win T20 Series

तीसरे टी20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रन से हराकर सीरीज जीत ली। भारतीय टीम का अब इस सीरीज में शानदार रिकॉर्ड है। टीम के नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ सहित पहली श्रृंखला में कई अनुभवी खिलाड़ियों की कमी के बावजूद, भारत ने टी20 विश्व कप फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों मैच आसानी से जीत लिए। डेब्यू सीरीज जीतने के बावजूद कोच द्रविड़ ने भारतीय खिलाड़ियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वे उड़ान से बचें।

31 अक्टूबर को, टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों टी20 विश्व कप में एक आश्चर्यजनक हार का सामना करना पड़ा, जिसने ग्रुप चरण से भारत के उन्मूलन में महत्वपूर्ण योगदान दिया। 21 दिनों के भीतर टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए उसी कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की एकतरफा सीरीज जीत ली। कीवी विश्व कप के केवल कुछ खिलाड़ी श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं थे, जबकि अधिकांश भारतीय सितारों को आराम दिया गया था। उसके बाद, भारत ने कुछ उल्लेखनीय युवा खिलाड़ियों और कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के रूप में वापसी की बदौलत जीत हासिल की।


 
बच्चों के प्रदर्शन से कोच खुश: वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल ने इस सीरीज में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया, जबकि इशान किशन शुरुआती एकादश में लौट आए। इन सभी ने अपने-अपने स्तर पर मैचों में भाग लिया। इन खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए द्रविड़ मुस्कुराए। उन्होंने कहा कि "यह देखना उत्साहजनक था कि कुछ युवा लोगों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने उन लोगों को मौका दिया जिन्होंने पिछले कई महीनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला था। यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि हमारे पास बहुत संभावनाएं हैं। "



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.