भारत के पास स्मिथ, वार्नर सहित आस्ट्रेलिया को पस्त करने के लिये शानदार गेंदबाजी आक्रमण : गंभीर

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jul 2020 03:46:01 PM
India have great bowling attack to beat Australia including Smith, Warner: Gambhir

मुंबई। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने के लिये शानदार गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है जिसमें वे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी बड़ी पारी खेलने से रोकने में समर्थ हैं।


भारत के पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान स्मिथ और वार्नर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण प्रतिबंध लगा हुआ था। भारतीय टीम नवंबर में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।
गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स शो 'क्रिकेट कनेक्टिड’ में कहा, ''भारत के पास डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ सहित आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइन अप को ध्वस्त करने के लिये गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है लेकिन हां, यह पिछली बार के दौरे से अलग चुनौती होगी। ’’


उन्होंने कहा, ''इसलिये आप चाहोगे कि विराट कोहली अपने गेंदबाजों को भी बेहतरीन तरह से तैयार करें क्योंकि गेंदबाज ही हैं जो आपको टेस्ट मैचों में जीत दिलाते हैं। ’’
पिछली बार 2०18-19 में भारत ने आस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की थी लेकिन तब आस्ट्रेलियाई टीम में स्मिथ और वार्नर शामिल नहीं थे।


भारत की 2००7 टी2० विश्व कप और 2०11 वनडे विश्व कप टीम का हिस्सा रह चुके गंभीर ने कहा कि इस बार मेहमान टीम के लिये चुनौती अलग होगी।
उन्होंने कहा, ''कोहली का वो पहला दौरा था, या फिर दूसरा दौरा था, लेकिन इस बार वह इसके लिये तैयार होंगे क्योंकि यह अलग चुनौती होगी, इस बार डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ भी आस्ट्रेलियाई टेस्ट बल्लेबाजी क्रम में शामिल हैं। ’’ (एजेंसी)



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.