ICC T20 रैंकिग में भारत को इंग्लैंड पर सात अंक की बढत

Samachar Jagat | Monday, 26 Sep 2022 02:12:00 PM
India lead by seven points over England in ICC T20 rankings

दुबई |  भारत ने आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की श्रृंखला में हराकर आईसीसी टी20 रैंकिग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर बढत सात अंक की कर ली है । पहले मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में श्रृंखला में बराबरी की और हैदराबाद में तीसरा वनडे और श्रृंखला अपने नाम कर ली । भारत को इससे एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 268 अंक है जबकि इंग्लैंड उससे सात अंक पीछे है । भारत को अब दक्षिण अफ्रीका से श्रृंखला खेलनी है जिससे शीर्ष पर अपनी जगह और पुख्ता करने का मौका मिलेगा ।

दक्षिण अफ्रीका 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और वह भी बुधवार से शुरू हो रही श्रृंखला के जरिये अपनी रैंकिग बेहतर कर सकता है । पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढत पक्की करने में मदद की । पाकिस्तान और दक्ष्ज्ञिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर है । पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से तीन मैच और खेलने है और वह अपनी रैंकिग में सुधार कर सकता है । इंग्लैंड बाकी तीन में से एक भी मैच जीतने पर दूसरे स्थान पर बना रहेगा । विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसक गया है ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.