50 साल बाद केनिंग्टन ओवल चौथे टेस्ट में भारत की ऐतिहासिक जीत

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:29:31 AM
India's Historic victory in Kennington Oval 4th Test after 50 years

भारत ने द ओवल (केनिंगटन ओवल, लंदन) में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रनों से हराया। जी हां और अब टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। आप सभी को बता दें कि भारत ने ओवल में अब तक सिर्फ 2 टेस्ट मैच जीते हैं. दरअसल, भारत ने पहले अगस्त 1971 में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था और अब 50 साल बाद भारत ने एक बार फिर मेजबान टीम पर अपना दबदबा बनाया है. इस मैदान पर भारत ने एक बार फिर टेस्ट जीत लिया है.

आप सभी को बता दें कि सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था, उसके बाद भारत को दूसरे मैच में 151 रन से जीत मिली थी, जबकि तीसरे मैच में इंग्लैंड ने एक पारी और 76 रन से जीत दर्ज की थी. मिली जानकारी के मुताबिक अब सीरीज का फाइनल मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है. आपको पता ही होगा कि भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 99 रन की बढ़त ले ली. हालांकि रोहित शर्मा के शतक के बाद चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर के अर्धशतकों ने टीम इंडिया को दूसरी पारी में 466 रन बनाने में मदद की। इसके साथ ही इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य मिला।


 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड 210 रन ही बना पाई। सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। बर्न्स 50 रन पर और हसीब हमीद 63 रन पर आउट हुए। इन सबके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका। इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए और भारत ने यह मैच 157 रन से जीत लिया.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.