अब कोरोना वायरस के कारण स्थगित होगी भारत की ये घरेलू क्रिकेट शृंखला!

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jul 2020 02:30:41 PM
India's limited overs home series against England scheduled to be postponed

नयी दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम की इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर में होने वाली छह मैचों की सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला और न्यूजीलैंड ए टीम का अगले महीने का दौरा कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्थगित होना तय है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी इस संबंध में औपचारिक घोषणा नहीं की है लेकिन जल्द ही ऐसा होने की संभावना है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ''इंग्लैंड को सितंबर के आखिर में छह मैच (तीन वनडे और तीन टी2० अंतरराष्ट्रीय) खेलने थे। निश्चित तौर पर वर्तमान परिस्थितियों में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर नहीं आ सकती है। ’’

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को बैठक होगी जिसमें भारत के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) चर्चा का मुख्य विषय होगा।

अधिकारी ने कहा, ''लेकिन मुझे लगता है कि एफटीपी मामले पर चर्चा के बाद औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी क्योंकि यह शुक्रवार को होने वाली शीर्ष परिषद के एजेंडा का हिस्सा है। न्यूजीलैंड 'ए’ को अगस्त में भारत दौरे पर आना है और उसके भी आने की संभावना नहीं है। ’’ ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम यह श्रृंखला खेलने के लिये अगले साल सितंबर में भारत दौरे पर आ सकती है।

भारत में कोविड-19 के अभी तक नौ लाख से अधिक मामले सामने आये हैं और मृतकों की संख्या 25,००० तक पहुंचने वाली है। भारत में अगर सितंबर तक स्थिति सुधर भी जाती है तब भी इंग्लैंड के आने की संभावना नहीं है।

अधिकारी ने कहा, ''हमारे (बीसीसीआई) अध्यक्ष (सौरव गांगुली) ने हाल में साक्षात्कार में कहा था कि अगर परिस्थितियां अनुकूल रही तो वे अगस्त में शिविर के आयोजन की योजना बना रहे हैं। यह तो हर कोई जानता है कि ऐसी परिस्थितियों में कोई मैच आयोजित नहीं किया जा सकता है। ’’

सितंबर के आखिर में इंग्लैंड दौरा और आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी2० विश्व कप का स्थगित होना तय है ऐसे में इस दौरान भारत या विदेश में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन किया जा सकता है।
भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार मार्च में मैदान पर उतरी थी लेकिन तब भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला महामारी के कारण बीच में ही रद्द कर दी गयी थी। 



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.