भारत की टी20 विश्व कप टीम: ये हैं शीर्ष दावेदार

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 10:49:30 AM
India's T20 World Cup squad: Here are the top contenders

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का फैसला करने के लिए बुधवार को भारतीय चयनकर्ताओं की बैठक होगी। टूर्नामेंट शुरू होने से एक सप्ताह पहले 10 अक्टूबर तक अंतिम 15 नामों को आईसीसी को प्रस्तुत करना होगा। कोविड प्रतिबंधों के कारण, ICC ने एक टीम में सात अतिरिक्त सदस्यों को अनुमति दी है। प्रत्येक टीम में अधिकतम 30 खिलाड़ी हो सकते हैं, जिसमें सहयोगी स्टाफ भी शामिल है, और किसी भी टीम के साथ यात्रा करने वाले लोगों की जिम्मेदारी टीम के बोर्ड की होगी।

विराट कोहली (कप्तान): जहां उन पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का दबाव बढ़ रहा है, वहीं यह टूर्नामेंट उनका मोचन गीत हो सकता है। वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के साथ-साथ पारी की शुरुआत करने का विकल्प भी देते हैं, जैसा कि उन्होंने वर्ष में पहले सुझाया था।


 
रोहित शर्मा: पिछले पांच वर्षों में भारत के सबसे शानदार सफेद गेंद वाले बल्लेबाज ने खुद को चुना। उनका कप्तानी का अनुभव भी कोहली के काम आता है।

केएल राहुल: टी20 क्रिकेट में सबसे लगातार सलामी बल्लेबाजों में से एक। विकेटकीपिंग का विकल्प भी प्रदान करता है।

सूर्यकुमार यादव: 30 वर्षीय, मुंबई इंडियंस के लिए मध्य क्रम में एक स्तंभ रहा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी फॉर्म को आगे बढ़ाया है। लंगर, पुनर्निर्माण और हमला कर सकते हैं।

ऋषभ पंत (विकेटकीपर): पिछले साल की तुलना में शक्तिशाली दक्षिणपूर्वी की प्रतिष्ठा मैच विजेता के रूप में बढ़ी है। विपक्ष को बीच में उनकी मौजूदगी का डर है।

हार्दिक पांड्या: इम्पैक्ट ऑलराउंडर। उन्हें बीसीसीआई और मुंबई इंडियंस ने टी20 विश्व कप में गेंदबाजी करने के लिए तैयार किया है और उनमें पहली गेंद से बल्ले से बड़ा प्रदर्शन करने की क्षमता है।

रवींद्र जडेजा: एक और महत्वपूर्ण ऑलराउंडर। गेंदबाजी बाएं हाथ की स्पिन को कस कर करती है और स्थिति के अनुसार बल्ले से गियर बदल सकती है। गन फील्डर।

भुवनेश्वर कुमार: भारत के सबसे लगातार सफेद गेंद वाले सीमरों में से एक मार्च में चोट से वापस आने के बाद अच्छी फॉर्म में दिख रहा है।


जसप्रीत बुमराह: भारत का तुरुप का इक्का। एक पारी के सभी चरणों में घातक तेज गेंदबाज।

शार्दुल ठाकुर: नवीनतम सनसनी। गेंद के साथ डेथ-ओवर विशेषज्ञ, और बड़ा हिट करने की उसकी क्षमता एक बहुत बड़ा प्लस है।

युजवेंद्र चहल: लेग स्पिनर पिछले चार वर्षों में कोहली के पसंदीदा व्यक्ति रहे हैं। पिछले साल की तुलना में फॉर्म उदासीन रहा है, लेकिन उनका अनुभव काम आ सकता है।

श्रेयस लायर: एक स्थिर मध्य क्रम का बल्ला, सूर्यकुमार के लिए एक बैकअप हो सकता है।

शिखर धवन : टीम प्रबंधन उन्हें टी20 क्रिकेट में खेलने से कतरा रहा है. लेकिन उनका आईपीएल फॉर्म और यूएई में धीमी पिचों पर खेलने का अनुभव उन्हें पृथ्वी शॉ पर बढ़त दिला सकता है।

दीपक चाहर: भुवनेश्वर के लिए सीमर बैकअप हो सकता है। उनकी बल्लेबाजी का खुलासा देर से हुआ है। निचले क्रम में गहराई जोड़ सकता है।

वरुण चक्रवर्ती: टीम प्रबंधन एक मिस्ट्री स्पिनर को लेकर उत्साहित है। हालांकि, उनका डोडी राइट कंधा चिंता का विषय हो सकता है।

स्टैंडबाई

राहुल चाहर: मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर और चक्रवर्ती के बीच टॉस हो सकता है.

पृथ्वी शॉ: चुनाव धवन और पृथ्वी के बीच हो सकता है। मुंबई के तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज ने दिखा दिया कि वह धवन की तुलना में पांचवें गियर में तेजी से उतर सकते हैं।

मोहम्मद सिराज/शमी: जबकि सिराज लाल-गर्म है, उसने अभी तक खुद को टी 20 गेंदबाज के रूप में स्थापित नहीं किया है। शमी का अनुभव और विकेट लेने की क्षमता उन्हें बढ़त दिला सकती है।

अक्षर पटेल: रवींद्र जडेजा के लिए लाइक-फॉर-लाइक बैकअप।

वाशिंगटन सुंदर: उनका चयन उंगली की चोट से उबरने के अधीन है।

वास्तव में, बोर्ड आईसीसी को सौंपे गए अंतिम 15 के बाहर बुलबुले में रहने के लिए स्टैंडबाय पर कितने भी खिलाड़ी हो सकते हैं। 19 सितंबर को आईपीएल शुरू होने के बाद बुधवार को घोषित सूची में कुछ बदलाव की उम्मीद की जा सकती है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.