भारत के अनुभवी खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद की लगातार तीसरी हार

Samachar Jagat | Friday, 24 Jul 2020 11:02:07 AM
India's veteran player Viswanathan Anand's third consecutive defeat

चेन्नई। भारत के अनुभवी खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद को लीजैंड्स आफ चेस आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा जिन्हें रूस के ब्लादीमिर क्रामनिक ने हराया । इस हार के बाद आनंद 15०००० डॉलर ईनामी राशि के इस टूर्नामेंट की अंकतालिका में सबसे नीचे खिसक गए । आनंद को कल देर रात क्रामनिक ने 2.5 - ०.5 से हराया । पहले दो दौर में उन्हें पीटर स्विडलेर और मैग्नस कार्लसन ने मात दी थी । कार्लसन और स्विडलेर तीनों मैच जीतकर शीर्ष पर हैं ।

दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिग लिरेन को उक्रेन के वैसिल इवांचुक ने मात दी । आनंद और लिरेन का अभी तक खाता नहीं खुल सका है । अब आनंद का सामना भारतीय मूल के डच खिलाड़ी अनीश गिरि से होगा ।

लीजैंड्स आफ चेस टूर्नामेंट में कार्लसन, लिरेन, नेपोमनियाचि और गिरि को स्वत: आमंत्रण मिला है जो 'चेसेबल मास्टर्स ’ में सेमीफाइनल में पहुंचे थे । उनका सामना 4० से 5० वर्ष की उम्र के छह महान खिलाड़ियों से होगा जो अपने कैरियर में शतरंज के शिखर पर रहे थे । यह टूर्नामेंट मैग्नस कार्लसन टूर का हिस्सा है । इसके विजेता को नौ से 2० अगस्त तक होने वाले ग्रैंड फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा ।(एजेंसी) 



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.