Ind vs Eng: गेंदबाजों के लिए मददगार चेन्नई के विकेट पर भारत ने बनाए 300 रन, रोहित ने खेली इतनी बड़ी पारी

Samachar Jagat | Saturday, 13 Feb 2021 05:32:58 PM
India scored 300 runs on the first day of the second test

इंटरनेट डेस्क। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (161) और उप कप्तान अजिंक्या रहाणे (67) की शानदार पारियों की मदद से भारतीय टीम चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन छह विकेट पर 300 रन बनाने में सफल रही। 

गेंदबाजों के लिए मददगार चेन्नई के विकेट पर रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का सातवां शतक लगाया। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 231 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और दो छक्के लगाए।  

वहीं अजिंक्या रहाणे ने भी 149 गेंदों की अर्धशतकीय पारी के दौरान नौ चौके लगाए। रोहित और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी निभाकर भारतीय टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। एक समय भारतीय टीम ने अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट केवल 86 रन पर ही गंवा दिए थे।

कप्तान विराट कोहली और शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके। जबकि चेतेश्वर पुजारा भी केवल 21 रन ही बना सके। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋभष पंत 33 रन और डेब्यू मैच खेल रहे अक्षर पटेल पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और जैक लीच दो-दो विकेट हासिल कर चुके हैं। जबकि कप्तान जो रूट और ओली स्टोन ने एक-एक विकेट लिया है।  
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.