भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट: इन दो लक्ष्यों के साथ मैदान पर उतरेंगे कप्तान विराट कोहली

Samachar Jagat | Friday, 18 Oct 2019 09:23:38 AM
India-South Africa third test from tomorrow

खेल डेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा एवं अन्तिम टेस्ट मैच शनिवार से रांची में शुरू होगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में भी टीम इंडिया को जीत दिलवाकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्पिन करना चाहेंगे। उनका अन्य लक्ष्य मैच में शानदार प्रदर्शन कर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नम्बर वन का ताज हासिल करने का भी होगा। 

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज मार्करम ने कर दी ऐसी हरकत कि बीच में ही छोडऩा पड़ा भारत दौरा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेल बल्लेबाजों की रैंकिंग में नम्बर वन पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से फासला काफी कम कर लिया था।

 

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने नाराज होकर दे दिया इस पद से इस्तीफा

विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाकर 37 अंक हासिल किए। इसके साथ ही उनके और स्मिथ के बीच केवल एक अंक का अंतर ही रह गया है। विराट कोहली के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 936 और स्टीव स्मिथ के 937 अंक हैं।

कोहली के पास तीसरे टेस्ट मैच में स्मिथ को पीछे छोडऩे का पूरा मौका होगा। वहीं भारतीय टीम शृंखला 3-0 से जीत आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.