Sports News : भारत करेगा महिला विश्व कप 2025 की मेज़बानी

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2022 02:36:05 PM
India to host Women's World Cup 2025

मुंबई | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद महिला क्रिकेट विश्व कप 2025 की मेज़बानी के अधिकार भी हासिल कर लिये हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, बोर्ड इस आयोजन को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। बीसीसीआई भारत में महिला क्रिकेट के प्रति समर्पित है। हमारे पास बुनियादी ढांचा है, और मुझे विश्वास है कि हम विश्व कप के एक सफल संस्करण का आयोजन करेंगे।

इसी बीच, आईसीसी ने बताया कि महिला टी20 विश्व कप की मेज़बानी 2024 में बांग्लादेश और 2026 में इंग्लैंड करेगा। यदि श्रीलंका की महिला टीम 2027 टी20 चैंपियन्स ट्रॉफी में जगह बना पाती है तो यह आयोजन श्रीलंका में होगा।आईसीसी ने कहा कि मेज़बान देशों का चयन एक प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया से किया गया है और हर बोली की समीक्षा मार्टिन स्नेडेन की अध्यक्षता में बोर्ड उप-समिति ने की है।

आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा, महिलाओं के खेल के विकास में तेजी लाना आईसीसी की रणनीतिक प्राथमिकताओं में से एक है। इन आयोजनों को हमारे खेल के कुछ सबसे बड़े बाजारों में ले जाना हमें ऐसा करने का एक शानदार मौका देता है। साथ ही यह क्रिकेट के एक अरब से अधिक प्रशंसकों के साथ अपने संबंध को गहरा करता है।बांग्लादेश दूसरी बार टी20 विश्व कप की मेज़बानी कर रहा है, जबकि इंग्लैंड को 2009 के बाद पहली बार इस आयोजन का मेज़बान चुना गया है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.