India फीफा विश्व कप क्वालीफायर के स्थगित मैचों को मार्च और जून में खेलेगा

Samachar Jagat | Thursday, 12 Nov 2020 11:00:01 AM
India to play postponed matches of FIFA World Cup qualifier in March and June

नयी दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित 2०22 फीफा विश्व कप और 2०23 एशियाई कप क्वालीफाइंग दौर के मैचों को अगले साल मार्च और जून में खेलेगी। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की महाद्बीपीय प्रतियोगिता समिति ने बुधवार को इस मामले पर फैसला लिया। समिति ने हालांकि इसकी तारीखों की घोषणा नहीं की।

फीफा अंतरराष्ट्रीय मैच कैलेंडर के अनुसार 2०21 के लिए पहली विडो 22 से 3० मार्च के बीच है जबकि एएफसी के लिए दूसरी विडो 31 मई से 15 जून तक है। एएफसी ने समिति की ऑनलाइन बैठक के बाद कहा, '' एशियाई क्वालीफायर के दूसरे चरण के सभी मैच 15 जून 2०21 तक हो जाएंगे। मैच दिवस सात एवं आठ का आयोजन मार्च 2०21 और मैच दिवस नौ एवं 1० का आयोजन जून 2०21 में होगा। सितंबर 2०21 में एशियाई क्वालीफायर के फाइनल चरण का आयोजन होगा।’’

भारत फीफा विश्व कप 2०22 के लिए क्वालीफाई की दौड़ से बाहर हो चुका है लेकिन दूसरे चरण में अभी उसे तीन मुकाबले खेलने हैं। इसमें कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उनकी सरजमीं पर खेलना है। भारतीय टीम ग्रुप ई में पांच मैचों में तीन अंक के साथ चौथे स्थान पर है और उसके पास चीन में 2०23 में होने वाले एशियाई कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका है। इसमें कतर (13 अंक) शीर्ष जबकि ओमान दूसरे स्थान पर है। शीर्ष की तीन टीमों के पास 2०23 एशियाई कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा। (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.