डेविस कप में इस बार नार्वे की चुनौती से भिड़ेगा भारत

Samachar Jagat | Saturday, 02 Apr 2022 12:12:50 PM
India will face Norway's challenge this time in Davis Cup

डेविस वर्ल्ड ग्रुप वन मैच में भारतीय टेनिस टीम का सामना नॉर्वे से है। भारतीय टीम यह मैच नॉर्वे के दौरे पर खेलने जा रही है जब भारतीय टीम एशियाई खेलों में हिस्सा ले रही होगी। डेविस कप या तो 16-17 सितंबर या 17-18 सितंबर को होना है, जबकि एशियाई खेलों का आयोजन 10 से 14 सितंबर तक होना चाहिए। भारतीय खिलाड़ी 14 अप्रैल तक एशियाई खेलों की अपनी व्यस्तताओं को पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन यह डेविस कप के लिए नॉर्वे पहुंचना व्यावहारिक रूप से मुश्किल होने वाला है। कोर्ट में आने से पहले खिलाड़ियों को परिस्थितियों के प्रति अभ्यस्त होने की जरूरत है।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के लिए यह सुनिश्चित करना एक चुनौती होगी कि दोनों स्पर्धाओं में देश का प्रतिनिधित्व किया जा सके। एआईटीए के महासचिव अनिल धूपर ने कहा, 'हमने और एशियाई टेनिस महासंघ ने पहले ही एआईटीएफ (इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन) से इस बारे में बात कर ली है क्योंकि 12 एशियाई देश प्रभावित होने वाले हैं। हमने तारीख में बदलाव के लिए कहा था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। सहमत हैं। अब हम आईटीएफ में अपील दायर कर रहे हैं।''


 
"हम दोनों स्पर्धाओं में खेलना चाहते हैं और दूसरा देश भी ऐसा ही चाहता है। पाकिस्तान भी अलग-अलग अपील दायर कर रहा है। देखते हैं क्या होता है।" डेविस कप के इतिहास में भारत और नॉर्वे ने कभी एक-दूसरे का सामना नहीं किया है। नॉर्वे का टीम के पास कैस्पर रुड हैं, जो दुनिया में 8वें स्थान पर हैं। उनके अगले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विक्टर डुरासोविक हैं। वह एटीपी एकल रैंकिंग में 329वें स्थान पर हैं। भारतीय टीम के कोच जीशान अली ने कहा है कि इस स्तर पर हर मैच मुश्किल है और यह मैच खेला जा रहा है। उनके देश में, जो एक अलग तरह की चुनौती होने जा रही है। अभी हमारे लिए लड़ाई कैसी होगी, इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.