INDv/sNZ : जयपुर के एसएमएस स्टेडियम पर खेला गया अब तक का पहला ट्वेंटी-20 इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया के नाम रहा...न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली सर्वाधिक रनों की पारी

Samachar Jagat | Thursday, 18 Nov 2021 10:43:37 AM
INDv/sNZ  :  The first Twenty20 International match played at Jaipur's SMS Stadium was in the name of Team India... beat New Zealand by 5 wickets in a thrilling match, Suryakumar Yadav played the highest innings of runs.

स्पोर्ट्स डेस्क। तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज के पहले ट्वेंटी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को कल रात राजस्थान की राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेले गए मैच में 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट पर 164 रन बनाए। वहीं टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। आईसीसी ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 में टीम इंडिया को पाकिस्तान के बाद न्यूजीलैंड से भी हार का सामना करना पड़ा था। और यही सेमीफाइनल की राह में सबसे बड़ा कांटा भी साबित हुआ।

टीम इंडिया ने जयपुर में कीवी टीम को रोमांचक अंदाज में शिकस्त देते हुए वर्ल्डकप की हार का बदला भी ले लिया। टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 62 रनों की पारी खेली। यादव को ट्रेंट बोल्ट ने क्लीन बोल्ड कर दिया। यादव ने 40 गेंदों पर 6 चौके और तीन छक्के भी लगाए। वहीं कप्तान के तौर पर टीम इंडिया का पहली बार ट्वेंटी-20 में नेतृत्व कर रहे रोहित शर्मा ने 36 गेंदों पर 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाने से मात्र दो रनों से चूक गए। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया पहला ट्वेंटी-20 इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया के नाम रहा। 

टीम इंडिया में खेल रहे ओपनर केएल राहुल ने हालांकि शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन जल्दबाजी ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। केएल 15 रन बनाकर सेंटनर का शिकार बने। दो-दो अय्यर खिलाड़ियों ने हालांकि निराश किया और जल्द पवेलियन लौट गए। श्रेयस अय्यर ने 8 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए। वहीं डेब्यू इंटरनेशनल ट्वेंटी-20 मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने पहली ही गेंद पर चौके से स्वागत किया। लेकिन अगली ही मिशैल के शिकार बने। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नाबाद 17 रन और अक्षर पटेल एक रन पर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से बोल्ट ने दो विकेट लिये वहीं साउदी, सेंटनर और डेरेल मिशैल को 1-1 विकेट मिला। 

इससे पहले न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने सर्वाधिक 70 रनों की पारी खेली। गप्टिल 42 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाकर आउट हुए। वहीं मार्क चैपमैन ने 50 गेंदों पर 68 रनों का योगदान दिया। चैपमैन ने 6 चौके और दो छक्के लगाए। 

 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.