INDvsAUS : आस्ट्रेलियाई दर्शकों की नस्लीय टिप्पणी पर नाराज हुए कोच लेंगर, मामले को बताया शर्मनाक

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jan 2021 04:09:37 PM
 INDvsAUS: Coach Langer angry at Australian audience's racist remarks, embarrassing the case

खेल डेस्क। सिडनी तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दौरान कुछ दर्शकों के भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने के मामले को आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने शर्मनाक करार दिया है। आज रविवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में लेंगर ने कहा कि स्वदेशी आदिवासियों को लेकर ऑस्ट्रेलिया के खराब इतिहास के संदर्भ में लैंगर ने कहा कि मैंने अभी-अभी ऑस्ट्रेलिया के इतिहास पर एक किताब पढ़ी है और पिछले कुछ महीनों में कुछ अच्छे वृत्तचित्र देखे हैं। यह दुखद है, हम स्वयं को शिक्षित कर रहे हैं और इससे आपको काफी दुख होता है कि लोगों को नस्लवाद का सामना करना पड़ रहा है।

इन दर्शकों को बाद में उनके बर्ताव के लिए सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) से बाहर कर दिया गया। मेहमान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दर्शकों के एक समूह द्वारा नस्ली टिप्पणी की शिकायत दी जिसके बाद चौथे दिन के दौरान कुछ देर खेल रुका रहा। बाद में कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया गया और मेजबान देश के क्रिकेट बोर्ड ने माफी मांगी।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के इतिहास में जो हुआ जब आप उसे लेकर शिक्षित होते हो तो आपको समझ में आता है कि आखिर क्यों यह इतना पीड़ादायक है। रविवार की इस घटना से एक दिन पहले एससीजी पर नशे में धुत्त एक दर्शक ने कथित तौर पर जसप्रीत बुमराह और सिराज पर नस्ली टिप्पणी की थी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसके बाद आईसीसी के पास शिकायत दर्ज कराई। मेहमान टीम के खिलाफ दो दिन में नस्लवाद की दो घटनाओं का प्रतिक्रिया देते हुए लैंगर ने कहा कि यह शर्मनाक है कि इतनी कड़ी टक्कर वाली सीरीज की छवि इस तरह की घटनाओं से खराब होती है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.