INDvsENG : ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर के नाम रहा चौथे टेस्ट का दूसरा दिन, पंत का टेस्ट क्रिकेट में तीसरा शतक, सुंदर की तीसरी फिफ्टी, स्कोर 294/7

Samachar Jagat | Friday, 05 Mar 2021 05:39:20 PM
INDvsENG: Rishabh Pant and Washington Sundar named second day of fourth test, Pant's third century in Test cricket, Sundar's third fifty, score 294/7

स्पोर्ट्स डेस्क। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर भारत और इंग्लैंड के बीच आज शुक्रवार को चौथे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने 7 विकेट पर 294 रन बना लिये हैं। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया की लीड 89 रनों की हो चुकी है। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 101 रनों की पारी खेली। ये टेस्ट क्रिकेट में उनका तीसरा शतक है। छक्का लगाकर उन्होंने अपना टेस्ट शतक पूरा किया है। वहीं तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर ने एक बार फिर पंत के साथ मिलकर शानदार पारी खेली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सुंदर 60 रन पर और अक्षर पटेल 11 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने तीन और बेन स्टोक्स ने दो विकेट चटकाए। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। 

 

It's Stumps on Day 2 of the 4⃣th @Paytm #INDvENG Test! #TeamIndia 294/7, lead England by 89 runs. @RishabhPant17 1⃣0⃣1⃣@Sundarwashi5 6⃣0⃣*

Scorecard ???? https://t.co/9KnAXjaKfb

Join us tomorrow for Day 3⃣ action! pic.twitter.com/oRbJ569oZK

— BCCI (@BCCI) March 5, 2021

पहले दिन भारत को ओपनर शुभमन गिल के तौर पर पहला झटका लगा था। बिना खाता खोले ही वह वापस लौट गए थे। इसके बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया था। भारतीय टीम के दूसरे दिन पहला झटका पुजारा के रूप में लगा। जैक लीच ने 17 रन के स्कोर पर उनको पगबाधा आउट कर वापस भेजा। भारत को सबसे बड़ा झटका बेन स्टोक्स ने कप्तान विराट कोहली के रूप में दिया। बिना खाता खोले विकेट के पीछे कैच आउट होकर वो वापस लौटे।

रोहित शर्मा ने 144 गेंदों का सामना करते हुए 49 रन की पारी खेली और अपने अर्धशतक से एक रन पीछे रह गए। वो भी बेन स्टोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। आर अश्विन को जैक लीच ने 13 रन पर ओली पोप के हाथों कैच आउट करवा दिया।

पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। अक्षर पटेल और आर अश्विन की फिरकी के आगे इंग्लिश बल्लेबाज एक बार फिर से मुश्किल मे नजर आए। दोनों ने मिलकर 7 विकेट चटकाए। अक्षर ने 4 जबकि अश्विन को तीन सफलता हासिल हुई। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दो जबकि वाशिंग्टन सुंदर ने एक विकेट चटकाया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.