INDvsENG : चेन्नई टेस्ट में इतिहास रचने वाले इंग्लिश कप्तान का बयान, भारत को अपने विकेट पर गर्व है... उनके पास शानदार खिलाड़ी हैं...लेकिन हमने क्रिकेट में नए मापदंड कायम किए हैं...!

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Feb 2021 07:49:02 PM
INDvsENG: The statement of the English captain who created history in Chennai Test, India is proud of its wicket ... They have great players ... but we have set new standards in cricket ...!

इंटरनेट डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान ने इतिहास रच दिया। आज मंगलवार को इंग्लैंड ने चेन्नई टेस्ट के अंतिम दिन मेजबान भारतीय टीम को 227 रनों के बड़े अंतराल से शिकस्त दी। इस जीत में इंग्लिश कप्तान जो रूट ने अहम भूमिका निभाई और अपनी टीम को 4 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे कर दिया है। जो रूट ने इंग्लैंड की कप्तानी करते हुए 47वें मैच में यह 26वीं जीत दर्ज कर पूर्व कप्तान माइकल वॉन के रिकॉर्ड की बराबरी की। रूट एक टेस्ट मैच अगर और जीत लेते हैं तो वह इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन जाएंगे।

इंग्लैंड ने चौथी पारी में टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम महज 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच और जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी की और मिलकर सात विकेट झटके। दूसरी इनिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पारी को घोषित ना करते हुए टीम के ऑलआउट होने तक का इंतजार किया, जिसको लेकर काफी सवाल भी उठाए गए। लेकिन अब जीत के बाद उन्होंने उन सवालों के जवाब दिए हैं।

मैच के बाद जो रूट ने कहा कि मैं सुनिश्चित करना चाहता था कि मैच के दो ही संभावित नतीजे हो। अगर हम यह मैच हार जाते तो हमारी भारत दौरे पर खराब शुरूआत होती। लेकिन मुझे अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है। हमने नए मापदंड कायम किए हैं। हमें अभी भी कुछ पहलुओं में सुधार करना होगा। हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। हमें पता है कि भारतीय टीम बहुत अच्छी है, खासकर इन हालात में। उन्हें अपने क्रिकेट पर गर्व है। उनके पास शानदार खिलाड़ी भी हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.