INDvsENG : कोरोना काल में गेंद को चमकाने के लिए लार लगाने पर प्रतिबंध है लेकिन बेन स्टोक्स ऐसा गलती से कर बैठे, फिर अंपायर ने किया गेंद को सैनिटाइज, पढे़ं

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Feb 2021 09:05:46 PM
INDvsENG: There is a ban on applying saliva to shine the ball in the Corona era, but Ben Stokes did it by mistake, then the umpire sanitized the ball, read it

स्पोर्ट्स डेस्क। टेस्ट क्रिकेट में कोरोना काल को देखते हुए गेंदबाजों द्वारा गेंद पर लार (सलिवा) लगाने पर आईसीसी ने प्रतिबंध लगा रखा है। इससे एक खिलाड़ी से दूसरे खिलाड़ी में कोरोना वायरस के पहुंचने के चांसेस ज्यादा हैं। आज बुधवार से मोटेरा में शुरू हुए भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में गेंद पर सलिवा लगाने का मामला सामने आया है।

 

Ind vs Eng, 3rd Test: Umpire sanitises ball after Stokes accidentally applies saliva

Read @ANI Story | https://t.co/f4LqvsSECF pic.twitter.com/Aaz88aq5DD

— ANI Digital (@ani_digital) February 24, 2021

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड की पहली पारी के जल्द आउट हो जाने के बाद फिलहाल भारतीय पारी खेली जा रही है। इस दौरान इंग्लैंड के तेेज गेंदबाद बेन स्टोक्स द्वारा गेंदबाजी करते समय गलती से गेंद को चमकाने के लिए उसपर लार लगाते हुए देखा गया। मामला पकड़ा जाने के बाद अंपायर ने उन्हें आगे से ऐसा न करने की चेतावनी दे डाली है।

स्टोक्स द्वारा लार लगाने के बाद अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मैनन ने गेंद को सैनिटाइज किया। इसके बाद ही गेंद को उपयोग में लाया गया है। गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में अमूमन गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग करते हैं लेकिन कोरोना के दौरान इसपर प्रतिबंध लगा हुआ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.