INDvsPAK : पाकिस्तान ने आखिरकार टीम इंडिया के खिलाफ लंबे समय से चली आ रही परम्परा को तोड़ ही दिया, ट्वेंटी-20 विश्वकप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया, भारत की हार के प्रमुख कारण ये साबित हुए ?

Samachar Jagat | Monday, 25 Oct 2021 04:13:17 PM
INDvsPAK : Pakistan finally broke the long standing tradition against Team India, Pakistan defeated India by 10 wickets in the Twenty20 World Cup, these proved to be the main reasons for India\'s defeat?', '

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप के कल रविवार रात को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले 16वें मैच में पाकिस्तान ने शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन करते हुए भारत को 10 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। वहीं पाकिस्तान ने लंबे समय से वनडे और ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप में चले आ रहे टीम इंडिया के जीत के सिलसिले को भी तोड़ दिया। भारत ने अब तक पाकिस्तान को वनडे विश्वकप मेें सात बार और ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में पांच बार हराकर कुल 12 बार हरा चुका था। लेकिन 13वें मुकाबले में पाकिस्तान ने एकतरफा अंदाज में आखिरकार टीम इंडिया को पटखनी दे ही दी।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरिदी को मैन आफ द मैच और मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 151 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्तान ने 17.5 ओवरों में 13 गेंदों शेष रहते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 152 रन बनाकर मुकाबला अपना नाम किया। पाकिस्तान के दोनों ओपनर मोहम्मद रिजवान 55 गेंदों पर 79 रन और कप्तान बाबर आजम 52 गेंदों पर 68 रन बनाकर टीम को मुकाबला जिताकर नाबाद लौटे। भारत की ओर से कोई भी गेंदबाज नहीं चला और पाकिस्तान ने एक भी विकेट गंवाए बिना ही जीत हासिल की। 

इससे पहले टीम इंडिया को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरिदी ने अच्छी शुरुआत नहीं करने दी। रोहित शर्मा शून्य रन बनाकर अफरिदी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए वहीं केएल राहुल को तीन रन पर शाहीन शाह ने क्लीन बोल्ड कर दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 57 रनों क पारी खेली। कोहली ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। वहीं पंत ने 30 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की बदौलत 39 रन बनाए। 

पाकिस्तान की ओर से मैच में कुल 12 चौके और पांच छक्के लगे। वहीं टीम इंडिया की ओर से 11 चौके और चार छक्के लगे। पाकिस्तान कल न्यूजीलैंड के साथ अपना अगला मुकाबला खेलेगा वहीं टीम इंडिया भी अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ ही खेलेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच 31 अक्टूबर को होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.