IOC ने कार्बन-तटस्थ खेलों पर वादे पूरे करने के लिए चीन की प्रशंसा की

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 01:03:43 PM
IOC praises China for delivering promises on carbon-neutral Games

बीजिंग: अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने ओलंपिक स्थलों पर अक्षय ऊर्जा की शुरुआत करके और 30 करोड़ शीतकालीन खेलों के प्रशंसकों को आकर्षित करके कार्बन-तटस्थ ओलंपिक के अपने वादे को निभाने के लिए चीन की प्रशंसा की है।

बीजिंग 2022 के लिए आईओसी समन्वय आयोग के अध्यक्ष जुआन एंटोनियो समरंच जूनियर ने हाल ही में एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह बीजिंग को स्थिरता पर इतनी उच्च प्राथमिकता देते हुए देखकर प्रसन्न और गर्व महसूस कर रहे हैं, कार्बन-तटस्थ की मेजबानी के वादे को पूरा करते हुए खेल।


 
मंगलवार को, आईओसी ने ओलंपिक शीतकालीन खेलों बीजिंग 2022 के लिए तकनीकी तैयारियों पर चर्चा करने के लिए एक आभासी बैठक की मेजबानी की, जिसमें वेन्यू, प्लेबुक का पहला संस्करण और चल रहे परीक्षण कार्यक्रम शामिल हैं।

समरंच ने बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति के बारे में कहा, "वे कोरोना महामारी के साथ बहुत ही चुनौतीपूर्ण समय में भी असाधारण खेल देने जा रहे हैं।" "खेल तक 90 दिनों से भी कम समय के साथ, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और बीजिंग 2022 आयोजन समिति दोनों पूरी तरह से चालू हैं।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.